राजस्थान में पीडब्ल्यूडी में एटीओ के पदों पर निकली भर्ती, कल से आवेदन शुरू

Rajasthan News :राजस्थान लोक सेवा आयोग सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए सहायक परीक्षण अधिकारी के चार पदों के लिए गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है।
 

Rajasthan News : राजस्थान लोक सेवा आयोग सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए सहायक परीक्षण अधिकारी के चार पदों के लिए गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। अभ्यर्थियों का अंतिम चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। 

आवेदन करने के लिए एक माह का समय दिया जाएगा। चार पदों में से दो पद सामान्य वर्ग के लिए तथा एक-एक पद एससी व ओबीसी वर्ग के लिए है। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं जिनकी आयु 1 जनवरी 2025 को न्यूनतम 21 वर्ष तथा अधिकतम 40 वर्ष हो। विशिष्ट श्रेणियों में आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। यदि विज्ञापन के आधार पर प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक होती है तो आयोग संवीक्षा परीक्षा आयोजित कर अभ्यर्थियों की संख्या को उचित सीमा तक कम कर सकता है।

राजस्थान पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

राजस्थान सहायक प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग को ₹600 आवेदन शुल्क जमा करवाने हैं। अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग एमबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग आरक्षित वर्गों को ₹400 आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

राजस्थान पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आरपीएससी सहायक प्रशिक्षण अधिकारी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। मास्टर्स की डिग्री केमिस्ट्री या जूलॉजी में होनी चाहिए। इसके अलावा 2 वर्ष का अनुभव संबंधित क्षेत्र का होना चाहिए।

राजस्थान पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

आरपीएससी पीडब्लुडी वैकेंसी के लिए उम्मीदवार का चयन केवल साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। यदि आवेदनों की संख्या ज्यादा प्राप्त होती है तो परीक्षा करवाई जा सकती है। साक्षात्कार के आयोजन के बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। परीक्षा स्थान में तिथि के संबंध में यथा समय सूचित कर दिया जाएगा।

राजस्थान पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून से किए जाएंगे। जिसके लिए आपके पास एसएसओ आईडी होनी आवश्यक है। एसएसओ आईडी में लॉगिन करके आप सिटीजन ऐप्स में जाकर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग लेना होगा।