Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में सुस्त मानसून ने पकड़ी रफ़्तार, बिजली गिरने से युवती की मौत

जयपुर मौसम केन्द्र की तरफ से आज 4 जुलाई और कल 5 जुलाई को बारिश और आंधी के आसार जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी की ट्रफ लाइन उत्तरी पूर्वी राजस्थान की तरफ शिफ्ट हुई है.
 

जयपुर : राजस्थान में कमजोर पड़े मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश देखने को मिल रही है. बारिश की फुहारों से हवाओं में ठंडक बनी हुई है. बारिश के चलते कई स्थानों पर जनहानि भी देखने को मिल रही है. बहरोड के गांव गुंती में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई है. राजधानी जयपुर में हुई बारिश के कारण कई स्थानों पर जल भराव हुआ. कई स्थानों पर जल का स्तर 2 से 3 फीट तक रहा जिससे दुकानदारों और ग्राहकों को परेशानी का सामना उठाना पड़ा.

बुधवार को देर रात्रि उदयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के कई जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई. अलवर के बहरोड में तो 80 mm से ज्यादा बारिश दर्ज हुई. राजधानी जयपुर में बुधवार को हुई बारिश के बाद झोटवाड़ा, न्यू सांगानेर वैशाली सहित कई इलाकों में सड़कों पर जल भराव हो गया. साथ ही कई जगह सड़कें भी धस गई.

आज 4 जुलाई और कल 5 जुलाई को बारिश

जयपुर मौसम केन्द्र की तरफ से आज 4 जुलाई और कल 5 जुलाई को बारिश और आंधी के आसार जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी की ट्रफ लाइन उत्तरी पूर्वी राजस्थान की तरफ शिफ्ट हुई है. प्रदेश में दो दिनों तक मानसून एक्टिव नजर आएगा पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 15 से 20 शहरों में बारिश देखने को मिल रही है. इसमें जयपुर, अलवर, सीकर, झुन्झनू, भरतपुर, दोसा, टोंक, धौलपुर, सवाई माधोपुर, करौली, अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, नागौर सहित कई जिलों में कहीं-कहीं तेज तो कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.