राजस्थान के 22 जिलों में बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में होगी भारी बारिश, नागौर पर मानसून मेहरबान

पिछले 24 घंटे के अंदर जयपुर के कालवाड़ एरिया में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. यहां 93 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा जयपुर के जमवारामगढ़ इलाके में 58 एमएम और रामगढ़ एरिया में 38 एमएम बारिश दर्ज की गई है.
 

Rajasthan Monsoon : राजस्थान के 22 जिलों में आज बारिश होने का अनुमान जताया गया है. सोमवार को हुई तेज बारिश के कारण जयपुर की कई सड़कों पर जल भराव देखने को मिला. इसके साथ ही सवाई माधोपुर में भी तेज बारिश के बाद सड़कों से गुजरने वाले वाहनों को जल भराव के कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही बीते दिन सोमवार को नागौर, जोधपुर, जैसलमेर के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. जिससे ग्वार की फसलों को फायदा मिलेगा.

पश्चिमी राजस्थान में लोग बारिश का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. सोमवार को जैसलमेर, नागौर, बाड़मेर और जोधपुर में और मंगलवार देर शाम अच्छी बारिश दर्ज की गई. बारिश के बाद यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. नागौर के कुचामन में 56 एमएम, मकराना में 22, और बाड़मेर के सिंधडी में 51, बीकानेर के नोखा में 28 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

22 जिलों में बारिश

मौसम केंद्र जयपुर की तरफ से आज मंगलवार को उदयपुर, पाली, सिरोही, बांसवाड़ा, डूंगरपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अलर्ट जारी है. इसके अलावा जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, जालौर, भीलवाड़ा, राजसमंद, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, बूंदी, कोटा, जयपुर, झालावाड़, अलवर, दौसा, झुंझुनू, सीकर और अजमेर में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

पिछले 24 घंटे के अंदर जयपुर के कालवाड़ एरिया में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. यहां 93 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा जयपुर के जमवारामगढ़ इलाके में 58 एमएम और रामगढ़ एरिया में 38 एमएम बारिश दर्ज की गई है. राजधानी जयपुर में सोमवार को हुई तेज बारिश के कारण एसएमएस अस्पताल के रेडियोथैरेपी वार्ड में पानी भरने की सूचना सामने आई है.