जैसलमेर में 90 हजार का जीरा चुराने वाले गिरफ्तार, चोरी हुआ जीरा और इस्तेमाल कार बरामद

तीन चोरों के पास से लगभग 20 हजार 80 किलो 700 ग्राम जीरा बरामद किया गया है. साथ ही चोरी करने के लिए इस्तेमाल की गई स्विफ्ट गाड़ी को भी पकड़ा है.
 
Jaisalmer : राजस्थान के जैसलमेर जिले में जीरा चोरी की घटना सामने आई थी. मामले को लेकर जैसलमेर सम थाना पुलिस ने सम गांव के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन चोरों ने गांव में बने गोदाम से 90 हजार रुपए का जीरा चुराया था. सम थाना पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले और मोबाइल की लोकेशन से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

सम थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि, तीन चोरों के पास से लगभग 20 हजार 80 किलो 700 ग्राम जीरा बरामद किया गया है. साथ ही चोरी करने के लिए इस्तेमाल की गई स्विफ्ट गाड़ी को भी पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है. कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने तीनों को रिमांड पर लिया है.

मुख्य दरवाजे से जीरे की बोरियां चोरी

थाना प्रभारी ओमाराम ने जानकारी दी की, 22 जून को देवेंद्र खत्री निवासी सम ने पुलिस थाना सम में शिकायत देकर बताया कि गांव में उसका गोदाम है. जहां पर वह कई फसलों की खरीद करकर स्टॉक करता है. इनमें मुख्य तौर से जीरा, चना और इसबगोल इत्यादि फसलों का स्टॉक किया जाता है और वहां से गाड़ियों में भरकर आगे भेजा जाता है. 16 जून को जब वह गोदाम में पहुंचा तो देखा दरवाजे के बाहर जीरा बिखरा पड़ा हुआ है. उसने जब वहां लगे सीसीटीवी कैमरे मैं चेक किया तो पता चला कि तीन लोग मुंह ढककर गोदाम के मुख्य दरवाजे से जीरे की बोरियां चोरी कर ले गए.

शिकायत के बाद चोरी की घटना पर एसपी जैसलमेर सुधीर चौधरी ने सम थाना प्रभारी ओम प्रकाश के नेतृत्व में टीम बनाई. लोकेशन, सीसीटीवी और पूछताछ के आधार पर पुलिस ने 10 दिन बाद तीनों को ढूंढ निकाला.