Jaipur Rajasthan : शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़ेगा बस टर्मिनल, 15 दिन में रूट सर्वे

Bus Terminal :जयपुर के यात्रियों को हीरापुरा बस टर्मिनल तक पहुंचाने के लिए शहर की मिनी बस, टेंपो, जेसीटीसीएल की बसों का संचालन किया जाएगा। रूट संख्या 26, 32 और 7 पर जेसीटीएसएल की बसें संचालित होंगी। इसमें ये बसें ट्रांसपोर्ट नगर, बगरू, खिरनी गेट से आएंगी और जाएंगी।
 

Bus Terminal : जयपुर के यात्रियों को हीरापुरा बस टर्मिनल तक पहुंचाने के लिए शहर की मिनी बस, टेंपो, जेसीटीसीएल की बसों का संचालन किया जाएगा। रूट संख्या 26, 32 और 7 पर जेसीटीएसएल की बसें संचालित होंगी। इसमें ये बसें ट्रांसपोर्ट नगर, बगरू, खिरनी गेट से आएंगी और जाएंगी।

दूसरी ओर, शहर की मिनी बस रूट संख्या 13, 11 और 29 के रूट का सर्वे कर उन्हें इस टर्मिनल से जोड़ा जाएगा। ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। दूसरी ओर, टेंपो रूट संख्या 5, 29, 21, 20, 18 का भी विस्तार कर उन्हें बस टर्मिनल से जोड़ा जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग और यातायात पुलिस की टीम 15 दिन में इन रूटों का सर्वे करेगी। स्टॉप का निर्धारण करेगी। 

दूसरी ओर, शहरी और उपनगरीय सड़कों को खोलने और सर्वे करने का काम भी किया जाएगा।  वहीं, ट्रैफिक पुलिस इस बस टर्मिनल से गुर्जर की थड़ी, वैशाली नगर समेत आसपास के इलाकों को जोड़ने के लिए बस स्टॉप चिह्नित करेगी। वैशाली नगर में जोन बनाकर वहां ई-रिक्शा पार्क किए जाएंगे। इस बस स्टैंड पर सिर्फ कॉन्टैक्ट कैरिज बसों को ही पार्किंग की जगह मिलेगी। जबकि इनका संचालन अपने-अपने कार्यालयों से ही करना होगा। बता दें कि अजमेर रोड रूट पर रोजाना 200 बसों का संचालन होता है। पार्किंग के एवज में 200 रुपए प्रति बस चार्ज देना होगा। स्टेज कैरिज बसों को यहां से 50 रुपए किराया देना होगा।