जयपुर डेयरी ने लांच किए 6 नए उत्पाद, अब गाय का घी भी जल्द मिलेगा

Rajasthan News : मिलावट खोर अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्हें अपने बीवी-बच्चों को पिलाते समय केमिकल से बना मिलावटी दूध नहीं पीना चाहिए। मिलावटी दूध कितना खतरनाक है?
 

Rajasthan News : मिलावट खोर अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्हें अपने बीवी-बच्चों को पिलाते समय केमिकल से बना मिलावटी दूध नहीं पीना चाहिए। मिलावटी दूध कितना खतरनाक है? गोपालन एवं डेयरी मंत्री जोराराम कुमावत ने डेयरी अधिकारियों से कहा कि मिलावट खोरों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।  

गोपालन एवं डेयरी मंत्री जोराराम कुमावत जयपुर डेयरी द्वारा लांच किए गए 6 नर उत्पादों के शुभारंभ अवसर पर बोल । उन्होंने कहा कि डेयरी दूध संग्रहण का अगला लक्ष्य 25 लाख लीटर प्रतिदिन होना चाहिए। इसके लिए नियमों को सरल बनाकर अधिक से अधिक समितियां खोली जानी चाहिए। गोपालन-डेयरी राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेदम ने कहा कि सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है और मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त है। 

जयपुर डेयरी एमडी इसी भावना से सीएम को बेहतर काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा- बचपन में दादी हमें गर्मियों में पुदीना और तड़का छाल देती थीं। इससे पेट तो स्वस्थ रहता ही था, साथ ही दुखों से भी राहत मिलती थी। मुझे खुशी है कि जयपुर डेयरी ने परंपरा को निभाते हुए तड़का छाछ और पुदीना छाछ बाजार में उतारी और दादी मां की रेसिपी छाछ बाजार में उतारी। जयपुर डेयरी अध्यक्ष ओमप्रकाश पूनिया ने दूध के रेट बढ़ाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि सरकार को फैट के दाम बढ़ाने चाहिए, ताकि दूध उत्पादकों को लाभ मिल सके। इससे सरकार पर कोई बोझ नहीं पड़ेगा। 

इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव विकास सीतारामजी भाले और आरसीडीएफ की सीएमडी सुषमा अरोड़ा मौजूद थीं। डेयरी एमडी मनीष फौजदार ने कहा कि जयपुर डेयरी की ओर से बीकानेर डेयरी से गाय का दूध खरीदा जाएगा। बीकानेर क्षेत्र में भैंसों की जगह गायें हैं। इस दूध को थार-अमृत के नाम से जाना जाएगा। एमडी ने कहा कि जल्द ही उपभोक्ताओं को नए डेयरी उत्पाद उपलब्ध होंगे। गाय का घी भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।  

उपभोक्ताओं को अब ये उत्पाद भी मिलेंगे

सरस बूथ पर तड़का छाछ - 250 मिली लीटर 15 रुपये में।

गाय का दूध - 500 मिली लीटर 28 रुपये में, एक लीटर 56 रुपये में। मिंट चिक 250 मिली लीटर 15 रुपये में

अमेरिकन नट - 90 मिली लीटर 25 रुपये में।

शुगर आइसक्रीम-वेनिला-90 मिली लीटर 25 रुपये में।

स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम सरस बूथ पर 10 मिली लीटर 15 रुपये में उपलब्ध होगी।