बीकानेर में आंधी और बारिश से गिरी दिवार, 3 लोगों की दबने से मौत

बारिश के चलते शहर में जनहानि सामने आई. बीछवाल थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की दबने से मौत हो गई. फिलहाल फैक्ट्री को बंद कर दिया गया है.
 

Bikaner News : राजस्थान के बीकानेर शहर में शुक्रवार को मानसून की जबरदस्त बारिश देखने को मिली. दोपहर बाद अचानक से बदले मौसम ने जमकर पानी बरसाया. शुरुआत में शहर में धूल भरी आंधी की एंट्री हुई उसके बाद तेज बारिश देखने को मिली. बारिश के चलते शहर में जनहानि सामने आई. बीछवाल थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की दबने से मौत हो गई. फिलहाल फैक्ट्री को बंद कर दिया गया है.

बीछवाल SHO नरेश निर्वाण ने जानकारी दी की, शोभासर के पास तेज तूफान आने की वजह से फैक्ट्री की दीवार ढह गई. दीवार के मलबे में दबने कारण भोपाल निवासी टीना ( 26 ) पत्नी दीवान सिंह, उसकी ढाई वर्षीय बेटी मनीषा एवं क्रेन चालक औरंगाबाद निवासी संजय तीनों दब गए. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और तीनों को एंबुलेंस की मदद से बीकानेर शहर के पीबीएम अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया. जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया.

सड़कों पर भरा पानी

शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शहर की सड़क पानी से भर गई. जिसकी वजह से दुकानदारों और आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. शहर में आने जाने वाले वाहनों और इससे भी ज्यादा दोपहिया वाहनों के चालकों को कठिनाइयां हुई. आंधी के बाद कई इलाकों में पेड़ गिरने के साथ ही बिजली के पोल भी गिर गए.

गर्मी की छुट्टी

प्रदेश में कई स्थानों पर हो रही भारी बारिश के चलते जल भराव जैसी समस्याओं का सामना आम जनता को करना पड़ रहा है. बता दें कि पिछले दिनों बीकानेर शहर भीषण गर्मी का सामना कर रहा था. परंतु अब हुई तेज बारिश के कारण गर्मी की छुट्टी हो गई है. बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया और किसान अपने खेतों में फसलों की बुवाई में जुट गए.