पंजाब नेशनल दे रहा सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, ई-ऑप्शन के जरिए होगी नीलामी

Affordable Housing :पंजाब नेशनल बैंक अपने मेगा एक्शन के जरिए लोगों के लिए सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका लाया है। पंजाब नेशनल बैंक ऑनलाइन ई नीलामी या मेगा ई ऑक्शन आयोजित करने जा रहा है। जिसके द्वारा बैंक मॉर्टगेज प्रॉपर्टी को बेचकर अपनी बकाया रकम वसूल करता है।
 

Affordable Housing : पंजाब नेशनल बैंक अपने मेगा एक्शन के जरिए लोगों के लिए सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका लाया है। पंजाब नेशनल बैंक ऑनलाइन ई नीलामी या मेगा ई ऑक्शन आयोजित करने जा रहा है। जिसके द्वारा बैंक मॉर्टगेज प्रॉपर्टी को बेचकर अपनी बकाया रकम वसूल करता है। अगर आप भी अच्छी प्रॉपर्टी सस्ते रेट में खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरामौका है। चलिए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी डिटेल 

पंजाब नेशनल बैंक ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि यह ऑप्शन 28 जून 2024 को करवाई जाएगी। ऑफिशल पोस्टर में पीएनबी ने बताया कि रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी एक ही समय में एक ही स्थान पर मिलेगी। अगर आप भी घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो पंजाब नेशनल बैंक की इस ई नीलामी में सस्ती प्रॉपर्टी खरीद सकते है। 

कैसे करें आवेदन 

आईबीएपीआई पोर्टल के माध्यम से बैंकों के जरिए मॉर्टगेज प्रॉपर्टी को नीलाम किया जाता है। इंडियन बैंक एसोसिएशन के इस पहल के द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों या सरकारी बैंकों से इसकी शुरुआत की जा रही है। इनके डिस्प्ले के लिए कॉमन प्लेटफार्म मुहैया करवाने के लिए वित्तीय सेवाएं विभाग और वित्त मंत्रालय की महत्वपूर्ण नीति के तहत मेगा ई ऑप्शन करवाया जाता है। 

ऑक्शन के लिए प्रॉपर्टीज 

रेसीडेंशियल प्रॉपर्टीज12695
कमर्शियल प्रॉपर्टीज2363
इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज1168
एग्रीकल्चर लैंड102

कैसे करें अप्लाई 

इस ऑप्शन में साउथ लेने और अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके लिए आप ऑफिशललिंक https://ibapi.in/Sale_Info_Landing_hindi.aspx पर क्लिक किया जा सकता है। इसके बारे में पूरी जानकारी आप यहां से ले सकते हैं।