हरियाणा में फिर करवट बदलेगा मौसम ज्यादातर हिस्सों में होगी बारिश, इस दिन से आया नया अपडेट

एक बार फिर से हरियाणा में मौसम बदलने वाला है. मौसम बदलने के बाद इस बार बारिश हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में होगी.
 
Haryana Weather : हरियाणा में तीन दिनों तक हुई बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. बढ़ते तापमान के बीच बारिश की वजह से बड़ी गिरावट देखने को मिली. सिरसा जिला में 53 एमएम सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. बारिश के बाद दिन और रात के तापमान में 12 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल रही है. परंतु अब एक बार फिर से हरियाणा में मौसम बदलने वाला है. मौसम बदलने के बाद इस बार बारिश हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में होगी.

शुक्रवार को सिरसा जिला के साथ-साथ, प्रदेश के करनाल, नारनौल, पानीपत, रोहतक और हिसार में भी बारिश हुई. सिरसा में बरसात की वजह से एक कच्चे मकान की छत गिर गई. मलबे में दबने से एक महिला की मौत हुई. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभाग अध्यक्ष मदन खीचड़ के मुताबिक प्रदेश में 22 से 26 जून तक मौसम खुश्क रहने का अनुमान है. साथ ही परिवर्तनशील भी रहने का अनुमान जताया गया है.

प्रदेश में मौसम बदलेगा करवट

हरियाणा में अब 22 जून से लेकर 26 जून तक मौसम ख़ुश्क रहेगा. उसके बाद 26 जून की रात से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा. इस समय प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. प्रदेश में बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाओं के प्रभाव से 27 जून को प्री मानसून बारिश होने की संभावना है. जिससे तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है.