Vande Bharat: 1 जुलाई से इस रूट पर चलेगी नई वंदे भारत स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगा तगड़ा फायदा

रेलवे ने रेल से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। रेलवे सफर करने वाले यात्रियों की बढ़ रही रोजाना मांग के चलते स्पेशल वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्लान बनाया गया है।
 

Vande Bharat Train :  रेलवे ने रेल से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। रेलवे सफर करने वाले यात्रियों की बढ़ रही रोजाना मांग के चलते स्पेशल वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्लान बनाया गया है। इस नई वंदे भारत ट्रेन को केरल के कोचुवेली से बेंगलुरु सेंट्रल के बीच चलाया जाएगा। यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए सोमवार यानी 1 जुलाई से ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। इन दोनों शहरों के बीच की यात्रा को आसान और आरामदायक बनाने के लिए यह स्पेशल ट्रेन चलाई गई है।

कोचुवेली से चलने वाली ट्रेन नंबर 06001 पर कोचुवेली स्टेशन से रवाना होगी। उसी दिन रात कोई यह ट्रेन मेंगलुरु सेंट्रल स्टेशन पर पहुंच जाएगी। रेलवे द्वारा चलाई जा रही इस वंदे भारत ट्रेन में 8 कोच लगाए जाएंगे। कोचुवेली से चलने वाली है ट्रेन कोल्लम, कोट्टायम, अनारकम टाउन, त्रिशूर, कोझीकोड और कासरगोड सहित कई स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और अपनी सुविधा के अनुसार टिकट खरीदा जा सकता है।

ट्रेन में लगेगा अतिरिक्त स्लीपर कोच

वेरावल से गांधीनगर कैपिटल के लिए चलने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने को कहा गया है। सीनियर डीसी ने बताया कि पश्चिम में रेलवे की ओर से यात्रा को आसान बनाने के लिए यह कदम उठाए जा रहा है। गुजरात के वेरावल स्टेशन से चलने वाली वेरावल गांधीनगर कैपिटल सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में अस्थाई रूप से एक स्लीपर कोर्स लगाया जा रहा है। इस ट्रेन में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक एक अतिरिक्त स्लीपर कोर्स लगाया जाएगा।