उत्तर प्रदेश के शख्स ने चांद पर खरीद ली जमीन, जानिए ख़रीद की प्रक्रिया और भूमि का रेट

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रहने वाले दीपांशु पांडे ने बताया कि वह एक एनजीओ चलाते हैं। इसके साथ-साथ उनका हेल्थ सेक्टर में काम है। उन्होंने बताया कि चंद्रयान 3 मिशन सफल होने के बाद उनके दिमाग में चांद पर जमीन खरीदने का आइडिया आया।
 

Kanpur News : लोग सपनों का घर बनाने के लिए अपने जीवन भर की जमा पूंजी लगा देते हैं और दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। जहां एक तरफ लोग अपने शहर या आसपास के इलाकों में घर बनाना पसंद करते हैं, वहीं कुछ लोग चांद पर अपना घर बनाना चाहते हैं। चांद पर घर बनाने के लिए कानपुर के एक युवक ने जमीन खरीदी है। आज हम आपको चांद पर जमीन खरीदने का पूरा प्रोसेस बताने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रहने वाले दीपांशु पांडे ने बताया कि वह एक एनजीओ चलाते हैं। इसके साथ-साथ उनका हेल्थ सेक्टर में काम है। उन्होंने बताया कि चंद्रयान 3 मिशन सफल होने के बाद उनके दिमाग में चांद पर जमीन खरीदने का आइडिया आया। इंटरनेट पर सर्च करने पर उन्हें लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के बारे में पता चला। इसके बाद उन्होंने पूरी जानकारी हासिल की और जमीन खरीदने के लिए आवेदन कर दिया। पूरा प्रोसेस होने में दो-तीन महीने का समय लगा और इसके लिए 83 डॉलर का भुगतान करना पड़ा। भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीबन ₹8000 में उन्होंने एक एकड़ जमीन चांद पर खरीदी।

बड़े-बड़े लोग ले चुके चांद पर जमीन

दीपांशु पांडे ने बताया कि चांद पर अब तक कई बॉलीवुड हस्तियों ने जमीन खरीद ली है। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत भी इसमें शामिल है। दीपांशु ने कहा कि उन्हें 15 नंबर मिला है। उन्होंने बताया कि वह जम्मू कश्मीर बिहार समेत कई राज्यों में जमीन खरीद चुके हैं

जमीन खरीदने के मिले दस्तावेज

चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्हें बकायदा डॉक्यूमेंट दिए गए हैं। इसके साथ-साथ एक सर्टिफिकेट दिया गया है जिसमें चांद पर जमीन को मेंशन किया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी जमीन ड्रीम आफ लेक पर है। उन्होंने बताया कि चांद पर जमीन लेना काफी महंगा पड़ रहा है, ऐसा लोगों का सोचना है।

ऐसे करें चांद पर जमीन खरीदने के लिए आवेदन

अगर कोई भी चांद पर जमीन खरीदने का प्लान बना रहा है तो इंटरनेट पर जाकर लूना सोसायटी इंटरनेशन की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। वेबसाइट पर आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी और पूरी प्रक्रिया में करीबन 2 से 3 महीने का समय लगेगा।