उत्तर प्रदेश बिजली विभाग का गजब कारनामा, 4 साल पहले 20 घरों में लगे मीटर लेकिन नहीं पहुंच पाई तार 
 

UP News: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में बिजली विभाग का एक गजब का कारनामा सामने आया है। लोग बिजली का उपयोग बांस के सहारे केबल बिछाकर कर रहे हैं। 

 

UP Electricity Bill : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में बिजली विभाग का एक गजब का  कारनामा सामने आया है। बिजली विभाग ने तुलसीपुर ब्लॉक के 20 करोड़ में 4 साल पहले बिजली का मीटर लगा दिया था। लेकिन कनेक्शन मिलने के बाद भी तार खींचने के लिए बिजली के खंबे नहीं मिल पाए हैं। इसी वजह से यहां के करीबन 20 घर बांस के सहारे केबल बिछाकर बिजली का उपयोग कर रहे हैं। 

घरों में बिजली मीटर लगाकर विभाग सोया 

मजरा गुलरिहा के निवासी मदन मोहन राम आधार राम केवल मुरलीधर शिवप्रसाद ने बताया कि घरों में बिजली के मीटर लगाने के बाद विभाग सो गया। बिजली के खंभे नहीं लगने की वजह से कनेक्शन नहीं किया जा रहा है। हालांकि गांव के बाहर सड़क पर खंबे रखे गए हैं। गांव में आधे से अधिक लोगों के घरों में कनेक्शन नहीं मिल पाया है। 

गांव निवासी कन्हैयालाल और जगराम ने बताया कि हम बांस और बल्ली के सहारे केवल बांधकर घरों में बिजली पहुंच रहे हैं। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से कई बार केवल टूट जाती है और बिजली आपूर्ति ठीक हो जाती है। अधीक्षक अभियंता बालकृष्ण से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच करवाकर ग्रामीणों की मांग पूरी की जाएगी। खंबा नहीं लगने के कारण का भी पता लगाया जा रहा है।