उत्तर प्रदेश के इस जिले में 6 करोड़ से बनी टंकी ढ़ही, दो लोगों की हुई मौत 12 घायल

Mathura News :उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक रिहायशी कॉलोनी की टंकी अचानक ढह गई, जिससे कई घर उसके मलबे की चपेट में आ गए। इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
 

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक रिहायशी कॉलोनी की टंकी अचानक ढह गई, जिससे कई घर उसके मलबे की चपेट में आ गए। इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बचाव और राहत कार्य के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया है। मलबा हटाने के काम में 7 जेसीबी लगाई गई हैं। सूत्रों ने बताया कि आसपास के दो दर्जन से अधिक घर भी पानी की टंकी के मलबे की चपेट में आ गए।

कब हुआ था निर्माण 

इनमें रहने वाले और गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी और घरों के मलबे के नीचे दब गए। पुलिस ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र में बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कृष्णा विहार कॉलोनी की पानी की शाम करीब छह बजे सामान्य बूंदाबांदी के बीच अचानक ढह गई। यह ढाई लाख लीटर क्षमता की टंकी थी। इस टंकी का निर्माण जल निगम ने तीन साल पहले गंगाजल पेयजल परियोजना के तहत छह करोड़ रुपये की लागत से कराया था।