उत्तर प्रदेश में गरज कर बरसेंगे बादल, बारिश से मौसम में बनेगी ठंडक

बुधवार को कई हिस्सों में बूंदाबांदी और आंधी के कारण गर्मी से छुटकारा मिला और बादलों की आवाजाही भी बनी रही.
 

UP Weather : उत्तर प्रदेश में लु चलने का दौर बरकरार है. परंतु कई जिलों में हुई हल्की बारिश-आंधी तूफान की बौछार से लोगों को मामूली राहत मिलती दिख रही है. बुधवार को रात्रि के समय कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई. हल्की बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाओं के चलते लोगों को गर्मी से निजात मिला.

लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे यूपी में भी अब इंतजार का समय पूरा होने वाला है. राजधानी लखनऊ और उसके आसपास जिलों में अभी भी गर्मी का कहर बरकरार है. बुधवार को कई हिस्सों में बूंदाबांदी और आंधी के कारण गर्मी से छुटकारा मिला और बादलों की आवाजाही भी बनी रही.

स्काईमेट वेदर की एक अपडेट के अनुसार, दक्षिणी पश्चिमी मानसून  24 और 25 जून के आसपास  उत्तर प्रदेश में एंट्री कर सकता है. गोरखपुर और बलिया के रास्ते उत्तर प्रदेश में मानसून एंट्री कर सकता है. कई हिस्सों में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक बारिश और आंधी तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है. 22 जिलों में 20 जून तक लू चलने के आसार जताए गए हैं. इसके अलावा प्रदेश भर में अगर मौसम की बात करें तो तेज हवाएं चलने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अलग-अलग जगह पर एक गलत चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही कई जिलों में आम जनता को लू का सामना करना भी पड़ सकता है इसके लिए रेड अलर्ट जारी है.