Haryana News : सरकारी बसों में सफर करने वालों की हुई मौज, यात्रा के दौरान ये सुविधा मिलेगी फ्री 
 

Haryana News : तपतपाती गर्मी ने लोगों का भरोसे निकलना मुश्किल कर दिया है। लेकिन इसी बीच अपने काम या फिर यात्रा के लिए लोगों को घर से निकालना पड़ता है। इसी बीच सरकारी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को खुशखबरी मिली है।

 

Haryana Roadways Bus : तपतपाती गर्मी ने लोगों का भरोसे निकलना मुश्किल कर दिया है। लेकिन इसी बीच अपने काम या फिर यात्रा के लिए लोगों को घर से निकालना पड़ता है। इसी बीच सरकारी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को खुशखबरी मिली है। हरियाणा सरकार ने भीषण गर्मी के बीच रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मुफ्त ठंडे पानी की व्यवस्था की है। 

हरियाणा राज्य परिवहन निगम ने मंगलवार को राज्य के रोडवेज बस डिपो के महाप्रबंधकों को बसों में तुरंत ठंडे पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। इन दिनों प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है। इसी बीच यात्रियों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया गया है। 

20 लीटर की कैपेसिटी वाले ठंडा कैंपर

फरीदाबाद के रोडवेज बस डिपो से करीबन 92 बस लंबे रूट की चलती है। इन बसों का रूट चंडीगढ़, अमृतसर, यमुनानगर, शिमला, धर्मशाला, मुरादाबाद, आगरा, जयपुर, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, कटरा जम्मू सहित सभी बसों में 20 लीटर की कैपेसिटी वाले ठंडा कैंपर की व्यवस्था की गई है। इसके साथ-साथ डिस्पोजल गिलास भी दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को सुविधा हो सके। 

हरियाणा राज्य परिवहन ने सभी महान प्रबंध को निर्देश जारी कर दिया है और ठंडे पानी की उचित व्यवस्था तुरंत करने को कहा है। आदेश के अनुसार तुरंत प्रभाव से सभी बसों में ठंडा पानी की व्यवस्था करने को कहा गया है। हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक लेखराज ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से यह व्यवस्था शुरू कर दी गई है। लंबे रूट पर चलने वाली सभी बसों में ठंडा पानी की उचित व्यवस्था की गई है। 

इसके साथ-साथ गुड़गांव रोडवेज डिपो के महा प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि गर्मी को देखते हुए रोडवेज की बसों में ठंडा पानी की व्यवस्था की जा रही है। बसों में ठंडा पानी के कैंपर रखवा दिए गएहैं। ताकि रोडवेज से सफर करने वाले महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को कोई किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।