Tata की यह कार 8 लाख से कम कीमत में देती है 26 का माइलेज

टाटा पंच कंपनी की सब कॉम्पैक्ट कार श्रृंखला में सबसे महंगी कार है। इसका सीएनजी संस्करण हाल ही में जारी किया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस कार की वेटिंग एनसीआर में लगभग बारह हफ्तों की है।
 

Tata CNG: टाटा पंच कंपनी की सब कॉम्पैक्ट कार श्रृंखला में सबसे महंगी कार है। इसका सीएनजी संस्करण हाल ही में जारी किया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस कार की वेटिंग एनसीआर में लगभग बारह हफ्तों की है। Tata Punch CNG का दावा है कि सड़क पर 26.99 km/kg की माइलेज देता है। वहीं, कंपनी ने मैनुअल पेट्रोल MT में 20.09 kmpl की माइलेज बताई है।

पेट्रोल संस्करण में 366 लीटर का बूट क्षेत्र

जानकारी के अनुसार, सीएनजी कार का बूट स्पेस 210 लीटर है, जबकि पेट्रोल कार का बूट स्पेस 366 लीटर है। Tata Punch एकमात्र पैनरूफ है। कार का सीएनजी संस्करण एक्स शोरूम मूल्य 7.10 लाख रुपये है। कार का सर्वश्रेष्ठ मॉडल एक्स शोरूम मूल्य 10.10 लाख रुपये है।

115 Nm का टॉर्क और 88 PS की पावर

यह मजबूत कार चार संस्करणों में उपलब्ध है। इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 187 mm है। Tata Punch का पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर है। यह इंजन 115 Nm का टॉर्क और 88 PS की शक्ति देता है। कार में ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन हैं।

7-इंच Tata Punch टचस्क्रीन डिस्प्ले

Tata Punch में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल हैं। 73.4 हॉर्सपॉवर की सीएनजी कार है। इसमें ऑटो एयर कंडीशनिंग और क्रूज़ कंट्रोल हैं। कार में अलॉय व्हील और रियर पावर विंडो हैं।

Tata Punch में दो पक्षीय एयरबैग

इसमें एंटी-ग्लेयर आईआरवीएम, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और रेन सेंसिंग वाइपर भी हैं। Tata Punch में दो फ्रंट एयरबैग और बैक सीट पर ISOFIX एंकर हैं। कार की लंबाई 3,827 मिमी है और इसमें एबीएस और रियर-व्यू कैमरा है।

Tata Punch EV संस्करण भी तैयार है

Tata Punch में रियर डिफॉगर्स और पार्किंग सेंसर भी हैं। कार 1,615 मिमी ऊँचा है। इसमें इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन है। Tata Punch का मुकाबला Hyundai Exter और Maruti Ignis से होता है। प्राप्त सूचना के अनुसार, कंपनी ने Tata Punch EV संस्करण भी बनाया है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। दिसंबर 2023 तक इस पर से पर्दा उठ सकता है।

ये पढ़ें : अब आपका कबाड़ बना Smart Phone करवाएगा मोटा मुनाफा, यह तरीका करें फॉलो