उत्तर प्रदेश में वाराणसी की इस सड़क का होगा चौड़ीकरण, रेलवे करेगा DPR तैयार

UP News : उत्तर प्रदेश में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनाने के लिए सड़कों का नवीनीकरण और मरम्मत बड़े स्तर पर किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के इस सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा इसके लिए रेलवे डीपीआर तैयार कर रहा है। 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी के लोगों को बड़ी खुशखबरी मिली है। वाराणसी के कज्जाकपुरा से राजघाट वाली सड़क पर  भदऊं चुंगी स्थित रेलवे अंडर पास चौड़ीकरण किया जाएगा। इस रेलवे अंडरपास पर आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। इस अंडरपास को दोनों तरफ से नो- नो मीटर चौड़ा किया जाएगा। 

26 मीटर चौड़ी सड़क 

रेलवे इसके लिए डीपीआर तैयार करने में लगा है। डीपीआर तैयार करने के बाद जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे इस प्रोजेक्ट पर टेंडर प्रक्रिया पूरा होते ही काम शुरू कर देगा। इस अंडरपास के चौड़ीकरण के बाद लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी। पड़ाव से टेंगरा मोड़ तक फोरलेन 26 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जा रही है।

नमो घाट पर बढ़ती भीड़ और वीआईपी की बढ़ती संख्या

जिला प्रशासन ने नमो घाट पर बढ़ती भीड़ और वीआईपी की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस अंडर पास को चौड़ीकरण का फैसला लिया गया है। बता दें कि राजघाट से मुगलसराय आने जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत अधिक है। जब नमो घाट का निर्माण किया गया तो भदऊं चुंगी स्थित अंडर पास पर जाम की समस्या बहुत ज्यादा होने लगी है।

पड़ाव से टेंगरा मोड़ तक 26 मीटर चौड़ी फोरलेन रोड

पड़ाव प्रयागराज से चंदौली जिले की ओर जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग को टेंगरा मोड़ जाने वाले रास्ता से जोड़ता है। पड़ाव के पास संकरा रेलवे अंडरपास है, इसलिए हर दिन जाम लगा रहता है। रामनगर बाजार से टेंगरा मोड़ तक भी जाम है। रेलवे का प्रस्ताव 21 करोड़ रुपये था, लेकिन लोक निर्माण विभाग ने 20 करोड़ रुपये भेजे हैं। रेलवे जल्द ही टेंडर कर काम शुरू करेगा। पड़ाव से टेंगरा मोड़ तक 26 मीटर चौड़ी फोरलेन रोड बनाई जा रही है।

रामनगर का किला काशी घूमने वाले हर व्यक्ति को देखना चाहिए। इस मार्ग पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन बनने से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है। यह मार्ग पर्यटन के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। मुगलसराय रेलवे स्टेशन से बिहार और कोलकाता से भी काशी आते हैं। सिक्सलेन सड़क पड़ाव से मुगलसराय तक बनाई जा रही है।