उत्तर प्रदेश में पहली बार आई 2 प्राइवेट ट्रेन, इस बिजनेसमैन ने खरीदी

UP Private Train : हाल ही में एक खबर सामने आ रही है। यूपी में एक बिजनेसमैन ने दो प्राइवेट ट्रेने खरीदी है। इस बिजनेसमैन का नाम चन्द्र प्रकाश अग्रवाल  है। यह चंदौली जिले का रहने वाला है।
 

Saral Kisan, UP : सरिया और सीमेंट (sarya and cement) के क्षेत्र में प्रदेश के टॉप उद्यमियों में शुमार चन्द्र प्रकाश अग्रवाल ने कच्चे माल की ढुलाई में असुविधा के बाद दो प्राइवेट गुड्स ट्रेन (private goods train) खरीद ली है। इस मालगाड़ी से गैलेंट सरिया, सीमेंट के साथ कोयला आदि का परिवहन करेगा। इसी खरीद के साथ अग्रवाल उत्तर प्रदेश (UP private train) में प्राइवेट गुड्स ट्रेन खरीदने वाले पहले उद्यमी बन गए हैं।(breaking news)

गैलेन्ट ग्रुप (Gallant Group) ने भारतीय रेल से 55 करोड़ रुपये में दो प्राइवेट गुड्स ट्रेन खरीदी हैं, जिसमें से एक ट्रेन रेलवे (railway news) से संचालन के लिए गैलेंट को मिल भी गई है। दूसरी की डिलीवरी तीन माह बाद सम्भावित है। गैलेंट के प्रबंध निदेशक चन्द्र प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से फैक्ट्री में कच्चे माल को लाने के लिये रेलवे से गुड्स ट्रेन आसानी से नहीं मिल पा रही थी। जिससे उत्पादन प्रभावित हो रहा था।

रेलवे द्वारा 15 प्रतिशत अधिक भाड़ा देने पर गुड्स ट्रेन प्राथमिकता पर देने का प्रावधान है। अधिक रकम देने के बाद भी समय से मालगाड़ी नहीं मिल रही थी। पहली गुड्स ट्रेन की डिलीवरी प्राप्त कर रेलवे को संचालन हेतु हैण्डओवर हो गई है। दूसरी ट्रेन नवम्बर तक मिलने की उम्मीद है।(UP Latest news)

बता दें कि रेलवे (railway) की योजना के मुताबिक, यदि इकाईयां अपनी गुड्स ट्रेन खरीद कर रेलवे को दे दें तो उससे उसी फैक्ट्री का माल ढोया जाएगा। भाड़े में 10 प्रतिशत की छूट भी दी जायेगी। प्रबंध निदेशक ने बताया कि अपनी गुड्स ट्रेन रेलवे द्वारा संचालित कराये जाने से भाड़े में तो बचत होगी ही, कच्चा माल, आयरन और कोयला समय से फैक्ट्री में आ सकेगा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में अब कम आएगा बिजली का बिल, होगा जेब का बोझ कम, बस करे ये काम