उत्तर प्रदेश के बरेली समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश, 11 जुलाई तक चलेगा वर्षा का सिलसिला

मानसून के दस्तक देने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. उत्तर प्रदेश में 11 जुलाई तक बारिश का दौर बरकरार रहेगा. अगले 4 दिनों में ज्यादा बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.
 

UP Monsoon : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग की तरफ से लगभग 34 जिलों के लिए अलर्ट जारी है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार बताए गयें हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग द्वारा तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मानसून के दस्तक देने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. उत्तर प्रदेश में 11 जुलाई तक बारिश का दौर बरकरार रहेगा. अगले 4 दिनों में ज्यादा बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई तक के प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कहीं काम तो कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकेगी.

भारी बारिश

जिन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वह कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बिजनौर, पीलीभीत, बाराबंकी, बरेली, हरदोई, सीतापुर, रामपुर, इत्यादि जिले प्रमुख है.

मध्यम से भारी बारिश

इसके अलावा कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश भी होने की संभावना है. जिसमें से प्रतापगढ़, जौनपुर, कानपुर, देहात, गाजीपुर, कन्नौज, आजमगढ़, फर्रुखाबाद, मऊ, बलिया, लखनऊ और उसके पास के इलाके, मुजफ्फरनगर, हाथरस, एटा, आगरा, मैनपुरी, औरैया, अमरोहा, संभल, जालौन इत्यादि जिलों में माध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में मानसून की लगातार सक्रियता देखने को मिल रही है. जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश भी देखने को मिली है. हालांकि कई जिलों में ज्यादा बारिश के कारण है जलभराव जैसी समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 48 घंटे में मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं.