Shimla में PMGSY के तहत बनेगी ये 3 सड़कें, कनेक्टिविटी होगी बेहतर

राजधानी शिमला में कई कॉलोनीयों तक सड़कों की सुविधा नहीं है. इन सड़कों का निर्माण करवाना आसान काम नहीं है क्योंकि सड़कों के ना बनने का कारण जगह की कमी बताई गई है.
 

Shimla : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में तीन सड़कों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. आपको बता दे कि यह सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ( PMGSY ) के तहत बनाई जा रही है. सड़कों के बन जाने के बाद प्रदेश की राजधानी शिमला में शहरों की कनेक्टिविटी का सुधार होगा और लोगों का आवागमन भी सुगम बनेगा.

इन सड़कों का ऑकलैंड से भराड़ी, भुट्टाकुफूर को फिर से कोटी और चम्याणा से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी तक के निर्माण किया जा रहा है. इन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद शहरों के अंदर की कनेक्टिविटी में बेहतर सुधार देखने को मिलेगा. इस समय इन सड़कों का कार्य शुरुआती फेज में जारी है. इन सड़कों के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए समय की अवधि 1.5 वर्ष की निर्धारित की गई है. तीनों ही सड़कों के निर्माण कार्य में 14.5 करोड रुपए का बजट रखा गया है.

तीन प्रोजेक्ट पर कार्य

जानकारी बता दें की राजधानी शिमला में कई कॉलोनीयों तक सड़कों की सुविधा नहीं है. इन सड़कों का निर्माण करवाना आसान काम नहीं है क्योंकि सड़कों के ना बनने का कारण जगह की कमी बताई गई है. पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता रमेश राणा ने जानकारी दी की  प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत इस समय विभाग तीन प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहा है. यह प्रोजेक्ट चुनाव की वजह से लगी आचार संहिता के कारण रुके हुए थे. इसके अलावा नए कार्यों को बजट निर्धारित और टेंडर प्रक्रिया के बाद शुरू कर दिया जाएगा.