उत्तर प्रदेश के इस जिले में 3 दिन तक होगी रिमझिम बारिश, बादलों का आवागमन होने वाला है शुरू

कई स्थानों पर हुई बूंदाबांदी के बाद गर्मी में कुछ कमी महसूस हुई. आज बुधवार को जिले में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. परंतु गुरुवार को अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.
 
Varanasi : उत्तर प्रदेश में अब हर दिन मौसम बदलन लगा है. मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है कि 11 जुलाई से अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार हैं. वाराणसी में दिन भर धूप खिली रही. परंतु चार बजे के बाद मौसम में परिवर्तन होने लगा. बादलों के आवागमन के साथ ही कई जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली. परंतु ज्यादातर इलाका सूखा रहा.

कई स्थानों पर हुई बूंदाबांदी के बाद गर्मी में कुछ कमी महसूस हुई. आज बुधवार को जिले में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. परंतु गुरुवार को अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. बीएचयू में भू भौतिकी विभाग के पूर्व प्रोफेसर और मौसम विज्ञानी सुरेंद्रनाथ पांडेय ने जानकारी दी की अगले कुछ दिनों में बारिश होने के साथ ही मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. आगामी 1 सप्ताह तक बादल छाए रहेंगे. और लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी. जिले में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा. जो सामान्य से 3.7 डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.8 डिग्री अधिक है.

11 जुलाई को बदलेगा मौसम

वाराणसी में मंगलवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. वहीं 11 जुलाई से मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक 11 जुलाई से तीन दिनों तक वाराणसी में बारिश हो सकती है. बुधवार को हल्की तो गुरुवार को अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. पिछले दिनों मानसून की दस्तक के बाद पीलीभीत समेत कई जिलों में ज्यादा बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. कई स्थानों पर जनहानि के भी समाचार प्राप्त हुए थे. गोरखपुर और प्रयागराज में इस मानसून की अच्छी बारिश देखने को मिली थी.