उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनाया जाएगा नया रिंग रोड़, 16 गावों की जमीन से गुजरेगा

UP News : जिले के लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इस रिंग रोड निर्माण के लिए किसानों से भूमि अधिग्रहण कार्य तेजी से किया जा रहा हैं। इस रिंग रोड निर्माण के लिए 95 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में गोंडा रोड पर दुल्हनिया जंगल से बहराइच वाली रोड पर करके बिजलीपुर गांव के पास पेट्रोल पंप तक रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। इस रिंग रोड निर्माण के बाद नगर के डेढ़ लाख लोगों को जाम जैसी मुसीबत से पीछा छूटेगा। इस रिंग रोड के लिए 2250 किसानों से करीब 95 हैकटेयर जमीन अधिग्रहण होना है। 

इतने गांव से गुजरेगी रिंग रोड

गोंडा रोड पर दुल्हिनपुर जंगल से बहराइच रोड पार करके बिजलीपुर गांव तक यह रोड 16 गांवों से होकर गुजरेगी। किसानों की जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया बड़ी तेजी से चल रही हैं। इस रिंग रोड के लिए 95 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण 2250 किसानों से होना हैं। अब तक इस रिंग रोड के लिए 737 किसानों से चार गुना अधिक मुआवजा देकर जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा। 

यातायात का दबाव

शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने व यातायात दबाव करने के लिए इस रिंग रोड को 516 करोड़ की लागत योजना पूरी की जारी है। यह रिंग रोड 21 किलोमीटर लंबा व 45 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा। बता दे की 21 किलोमीटर लंबे इस रिंग रोड पर 171 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। रिंग रोड पर एक फ्लाईओवर निर्माण के लिए  275 करोड़ की लागत आएगी। रिंग रोड निर्माण के लिए मिट्टी पिटाई के काम के लिए 75 करोड रुपए खर्च किए जाने हैं।

इतने गांव शामिल 

राष्ट्रीय राजमार्ग लोक निर्माण विभाग लखनऊ को इस रिंग रोड की निर्माण की जिम्मेदारी दी गई हैं। रिंग रोड दुल्हिनपुर गांव से सिरसिया, बालपुर, शंकरपुर, गोपालपुर, कोयलरा, बरांव, सेखुईकला, शेखरपुर, हसुवाडोल, कलंदरपुर, पयागपुर, ज्योनार, गनवरिया, बेलवा सुल्तानजोत व बलरामपुर देहात से होते हुए बिजलीपुर गांव के पास पेट्रोल पंप के सामने तुलसीपुर मार्ग को रिंग रोड जोड़ेगा। बता दे की आधा रिंग रोड निर्माण के लिए किसानों से जमीन का बैनामा करवाया जा रहा हैं। जमीन अधिग्रहण होने के बाद निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।