बदायूं में टीम ने सर्वे कार्य किया शुरू, लगाएं जाएंगे 45 हजार स्मार्ट मीटर

सर्वे कार्य की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को सौंप दी गई है. स्मार्ट मीटर लग जाने के बाद बिजली उपभोक्ताओं को कई तरह के फायदे मिलेंगे. शहर में 45000 उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे.
 

Budaun News : उत्तर प्रदेश के बदायूं शहर में बिजली निगम द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. स्मार्ट मीटर लगाने के बाद बिजली चोरी पर लगाम लग सकेगी. वहीं, बिजली उपभोक्ताओं को बिल जमा करने की परेशानियों के झंझट से भी राहत मिल सकेगी. इस काम के लिए घर घर जाकर सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है.

सर्वे कार्य की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को सौंप दी गई है. स्मार्ट मीटर लग जाने के बाद बिजली उपभोक्ताओं को कई तरह के फायदे मिलेंगे. शहर में 45000 उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे. इसके लिए एक जिम्मेदार निजी फर्म द्वारा घर-घर जाकर टीम सर्वे कर रही है. स्मार्ट मीटर लगाने से पहले सर्वे के लिए इंटेली स्मार्ट कंपनी नाम फर्म को लगाया गया है.

ऑनलाइन भुगतान और रिचार्ज आसान

अधीक्षण अभियंता अखिलेश कुमार ने जानकारी दी की स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूरा हो जाने के बाद बिजली उपभोक्ताओं को कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. स्मार्ट मीटर लग जाने के बाद उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान और रिचार्ज आसान तरीके से कर सकेगा. बिजली बिल का भुगतान करने के लिए किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

लोग घर बैठे ही मोबाइल के जरिए बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे. साथ ही बिजली से जुड़ी सभी प्रकार की शिकायत भी ऑनलाइन की जा सकेगी. प्रीपेड मीटर के लिए बिजली उपभोक्ताओं को किसी तरह का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. आने वाले जुलाई महीने में स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.