स्टील के गिलास में पीना चाहिए शराब या नहीं? पीने वालों को ये जरूर जानना चाहिए

Alcohal Drinking :शराब पीने के लिए अक्सर स्टील के गिलास को इग्नोर किया जाता है। इसके पीछे भी एक दिलचस्प वजह होती है। अक्सर लोग शराब पीने के लिए कांच के गिलास का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम आपको एक शानदार वजह इसके बारे में बताने वाले हैं। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। 

 

Addicted To Alcohol : दुनिया भर में करीबन लोग शराब का इस्तेमाल करते हैं। अक्सर देखने को मिलता है कि शराब को कांच की बोतल में बेचा जाता है। अधिकतर लोग कांच के गिलास में ही शराब पीना पसंद करते है। आज हम आपको स्टील के गिलास में शराब न पीने की कई वजह बताने वाले हैं, जिससे लोग इसे पीना इग्नोर करते हैं। 

साइकोलॉजी एक्सपर्ट के अनुसार कांच के गिलास में शराब पीना एक तरह की मानसिकता का मामला बना हुआ है। उनका कहना है कि शराब पीने के लिए उसे महसूस करना सबसे जरूरी होता है और स्टील के गिलास में दिखाई ना देने के कारण उसे फील नहीं किया जा सकता है। 

कांच के गिलास में शराब पीने के लिए कई तरह की मानसिकताएं जुड़ी होती है। लोग अपना स्टैंडर्ड मेंटेन करने के लिए भी कांच के गिलास में शराब पीते हैं। अधिकतर लोगों का मानना है कि शराब को स्टील के गिलास में पीने के लिए कोई स्टैंडर्ड नहीं होता है। अक्सर हमने फिल्मों और सीरियल में देखा है कि लोग शराब पीने के लिए कांच के गिलास का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि इस तरह का तरीका अपना कर वह लोग अपना ओहदा दिखाते हैं। 

अक्सर एक भ्रांति सुनने को मिलती है कि स्टील के गिलास में शराब पीने से नुकसान होता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि यह एक गलत सोच बनी हुई है। क्योंकि शराब बनी बनाने वाली फैक्ट्री में शराब बनाने के लिए स्टील के बड़े-बड़े बर्तनों का इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ-साथ बियर के लिए भी स्टील के बड़े-बड़े कैन और बॉटल्स का इस्तेमाल किया जाता है। 

शराब की लत अगर एक बार लग जाए तो आसानी से छुट्टी नहीं है। कई लोग इसी वजह से स्टील के गिलास में शराब पीना पसंद नहीं करते हैं। ट्रेन है बस में सफर करते समय अक्सर लोग स्टील के बर्तन का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि उन्हें दुनिया की नजरों से छुपा कर पीना पड़ता है। इसी के साथ हम बता दें कि स्टील के गिलास को लेकर कई तरह की गलत भ्रांतियां फैली हुई है।