MP में सड़के होगी गड्ढे मुक्त, सरकार ने लांच किया लोकपथ मोबाइल एप, 7 दिन में होगा समाधान

MP News : मध्य प्रदेश में सड़कों की शिकायत के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने लोकपथ मोबाइल एप तैयार किया है। बीते दिन को इसे लांच करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इस एप पर शिकायत करते ही 7 दिन के भीतर सड़क की मरम्मत हो जाएगी।
 

MP News : मध्य प्रदेश में सड़कों की शिकायत के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने लोकपथ मोबाइल एप तैयार किया है। बीते दिन को इसे लांच करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इस एप पर शिकायत करते ही 7 दिन के भीतर सड़क की मरम्मत हो जाएगी। ऐसा नहीं होने पर जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, सड़कों सबधित शिकायत का जल्द समाधान नहीं करने वाले अधिकारियों पर की जाएगी कारवाई। 

विधानसभा भवन स्थित मीडिया सेंटर में एप लांच के दौरान लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि एप के जरिए प्रदेश की 40 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों में जरूरत के मुताबिक तत्काल सुधार संभव हो सकेगा। बारिश, जलभराव और भारी वाहनों की अधिक आवाजाही के कारण सड़कों का क्षतिग्रस्त होना स्वाभाविक है, लेकिन विभाग को यह प्रयास करना चाहिए कि सड़कों में गड्ढे न हों।

जनता को होगा फायदा

मध्य प्रदेश सरकार के इस लोकपथ एप के लॉन्च करने से जनता को मिलेगा काफी फायदा, सड़कों पर गड्ढे भरने के बाद नहीं होगी कोई भी दुर्घटना, आजकल सड़कों पर गड्ढे की वजह से होती है बहुत ज्यादा दुर्घटना, लोगों को इधर से उधर यात्रा करने में समय की होगी बचत, सरकार के इस ऐप के लॉन्च होते ही सड़के होगी गड्ढे मुक्त।

राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग और जिला मार्गों पर लागू

एप को लोक निर्माण विभाग की वेबसाइट www.mppwd.gov.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

पंजीकृत सड़कों पर गड्ढों/पेंचों की फोटो अपलोड करने पर शिकायत सीधे समाधान के लिए संबंधित अधिकारी के पास पहुंचेगी।

अधिकारी 7 दिन के भीतर इस गड्ढे/पेंच की मरम्मत का काम करवाएंगे। एप पर अपडेट होते ही शिकायतकर्ता को इसकी जानकारी मिल जाएगी।

योजना दो चरणों में लागू होगी। मंगलवार 2 जुलाई से शुरू होने वाले पहले चरण में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग और मुख्य जिला मार्ग शामिल होंगे। दूसरे चरण में शेष जिला और ग्रामीण मार्ग शामिल किए जाएंगे