राजस्थान में कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, सरकार ने लंबित मांग को पूरा किया

Rajasthan News :राजस्थान में भजनलाल सरकार का बजट पेश किया जाएगा इसी महीने, बजट पेश करने से पहले ही भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की करती मौज, राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के लिए कर दी यह बड़ी घोषणा।

 

Rajasthan Government Employee News : राजस्थान प्रदेश में राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, मुख्यमंत्री भजनलाल ने कर्मचारियों के लिए बजट से पहले कर दी बड़ी घोषणा, राजस्थान में भजन लाल सरकार द्वारा कर्मचारियों को पदोन्नति के अनुभव में दी 2 साल की छूट, राजस्थान की भाजपा सरकार का यह छठा वेतन है  इसका लाखों कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, राजस्थान में कर्मचारी विभाग ने इस छठे वेतन के लिए जारी किया निर्देश।

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों की तरफ से काफी लंबे समय से पदोन्नति के अनुभव मे छूट के लिए मांग कर रहे थे, कर्मचारियों की इस मांग को ध्यान में रखते हुए राजस्थान राज्य सरकार ने  कर्मचारियों की इस मांग को किया पूरा, राजस्थान सरकार का संपूर्ण बजट 10 जुलाई को पेश किया जाएगा, बजट पेश करने से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल ने  हर वर्ग से की मुलाकात है, राजस्थान सरकार द्वारा सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है।

1 जनवरी 2024 से लागू होगा वेतन भत्ता

राजस्थान प्रदेश की  सरकार द्वारा अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए छठे वेतन भत्ते के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियो के महंगाई भत्ते में 9 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है, राज्य में कर्मचारियों का वेतन भत्ता 230 बढ़ कर 239 फीस दी कर दिया गया है, इन कर्मचारियों का बढ़ा हुआ वेतन भत्ता 1 जनवरी के हिसाब से लागू किया जाएगा।

तकरीबन 12 लाख कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

जानकारी के लिए आपको बता दे की राजस्थान की पिछली गहलोत सरकार ने  राज्य के कार्मिकों के  महंगाई भत्ते में  4% बढ़ोतरी की थी, इस बधाई हुए वेतन भत्ते के तहत प्रदेश के 8 लाख से ज्यादा कर्मचारी तथा चार लाख पेंशन को इसका सीधा लाभ मिला था। भजनलाल सरकार द्वारा अब इस वेतन भत्ते को बढा कर जो फीसदी कर दिया गया है, प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाए गए भत्ते में तकरीबन 12 लाख कार्मिको को मिलेगा सीधा फायदा।