राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों को दी बड़ी सौगात, अब गेहूं की होगी होम डिलीवरी
 

Rajasthan Bhajanlal government : राजस्थान मैं राशन कार्ड धारकों के लिए आगामी 1 जुलाई से राहत वाली खबर सामने आई है। राजस्थान की भजन लाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब राशन कार्ड धारकों घर बैठे मिलेगा सुविधा मिलेगी। 

 

Rajasthan News : देश में गरीबी रेखा से नीचे गुजारा करने वाले लोगों के लिए सरकार मुफ्त राशन योजना के तहत गेहूं दिया जाता है। अब राजस्थान में कार्ड धारकों को सरकार बड़ी सहूलियत प्रदान करने वाली है। आने वाले महीने की 1 तारीख से राजस्थान में गेहूं की होम डिलीवरी की जाएगी। लोगों को घर बैठे 10 किलो की पैकिंग में गेहूं मिलेगा। राजस्थान की भजन लाल सरकार प्रदेश में इस योजना के तहत 34 करोड रुपए खर्च करेगी। 

राजस्थान में आगामी 1 जुलाई से घर बैठे आपको गेहूं मिलेगा। भजनलाल सरकार राजस्थान के जयपुर जिले में तीन श्रेणियां में चयनित 70000 परिवारों को घर बैठे गेहूं डिलीवरीकी जाएगी। बता दें कि जयपुर जिले में 70000 परिवारों के करीब 2 लाख 80 हजार लोग इस योजना से लाभान्वित होंगे। गेहूं की डिलीवरी 10 किलो के बैग में की जाएगी।

भजनलाल सरकार ने पहले पूर्ववर्ती गहलोत सरकार द्वारा संचालित पन्नाधाय राजस्थान में एक और योजना पर रोक लगा दी है। सरकार ने बीपीएल परिवारों को बीमा लाभ देने वाली पन्नाधाय जीवन अमृत कार्यक्रम को बंद कर दिया। सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग ने कलक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि वे नए आवेदन नहीं लेंगे। राज्य सरकार ने योजना के तहत हर साल बीमित सदस्य को 100 रुपये का प्रीमियम देता था।