Rajsthan : सीएम भजनलाल शर्मा ने खट्टर से राजस्थान के ऊर्जा स्रोतों को बढ़ाने की पर चर्चा 

Rajsthan News :राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा हाल ही में दिल्ली में कई मंत्रियों से मुलाकात की। सीएम ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से राजस्थान के ऊर्जा स्रोतों को बढ़ाने पर चर्चा की।
 

Rajsthan News : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा हाल ही में दिल्ली में कई मंत्रियों से मुलाकात की। सीएम ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से राजस्थान के ऊर्जा स्रोतों को बढ़ाने पर चर्चा की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी बजट को लेकर हरदीप सिंह पुरी से भी मुलाकात की। उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री  भजन लाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र यादव, निर्मला सीतारमण, जे.पी. नड्डा और हरदीप सिंह पुरी से मिले।

मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात में शर्मा ने राजस्थान के विकास से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की, जिसमें ऊर्जा के नए स्रोतों को बढ़ाना, बिजली क्षेत्रों में आधुनिकीकरण और नई तकनीक का उपयोग शामिल है। शर्मा ने भूपेंद यादव से राजस्थान के कल्याण और विकास कार्यों तथा पर्यावरण और जलवायु से जुड़े कई मुद्दों पर सकारात्मक बातचीत की।

शर्मा ने सीतारमण से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से राज्य के बजट 2024-25 के संबंध में चर्चा की। उनसे मार्गदर्शन लिया। इसके बाद जे.पी. नड्डा से मुलाकात की और राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं और प्रणालियों को मजबूत करने के बारे में चर्चा की और उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।  हरदीप पुरी के साथ बैठक में सीएम ने बाड़मेर रिफाइनरी और उसके पास औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर चर्चा की।