छत्तीसगढ़ के 3 शहरों के बीच बनेगा 118 किलोमीटर का फोरलेन हाईवे, नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति

सड़क पर ज्यादा वाहन होने के कारण होने वाली जनहानियों को देखते हुए राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा द्वारा केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से फोरलेन बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था. अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस प्रस्ताव पर समिति देते हुए तीन चरणों में 2146 करोड रुपए की स्वीकृति दे दी
 
रायपुर : छत्तीसगढ़ में बलौदाबाजार के लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल रही है. जानकारी बता दें की रायपुर से बलौदाबाजार-सारंगढ़ रोड को फोरलेन बनाया जाएगा. बलौदाबाजार में सीमेंट उद्योग होने के कारण इस सड़क पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है. जिसके चलते आए दिन जनहानि देखने को मिलती है. उद्योग में आने जाने वाले वाहनों की वजह से दबाव बढ़ने के कारण फोरलेन की कमी खल रही थी. परंतु अब राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा की पहल पर रायपुर से बलौदाबाजार और सारंगढ़ जिला में परिवहन यात्रा सुगम होने वाली है. 

सड़क पर ज्यादा वाहन होने के कारण होने वाली जनहानियों को देखते हुए राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा द्वारा केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से रायपुर बलौदाबाजार सारंगढ़ NH 130 को फोरलेन बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था. अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस प्रस्ताव पर समिति देते हुए तीन चरणों में 2146 करोड रुपए की स्वीकृति दे दी गई है. इस मार्ग के फोरलेन बन जाने के बाद वाहनों का दबाव घट जाएगा और यात्रा भी सुगम बन जाएगी.

118 किलोमीटर तक फोरलेन सड़क

पहले चरण में विधानसभा रायपुर से 53.1 किलोमीटर तक फोरलेन बनाने का कार्य किया जाएगा. इसी प्रक्रिया में दूसरे चरण के तहत 53.1 किलोमीटर से 85.6 किलोमीटर तक और तीसरे चरण में 85.6 किलोमीटर से 118 किलोमीटर तक फोरलेन सड़क का निर्माण करवाया जाएगा. यह सड़क फोरलेन हो जाने के बाद परिवहन सुविधाओं की कमी से जूझने वाले लोगों के लिए यह समस्या हल हो जाएगी. साथ ही फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. इसी को देखते हुए मंत्री टंक वर्मा ने फोरलेन सड़क निर्माण स्वीकृति पर केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया और क्षेत्र की जनता को बधाई दी.