पीलीभीत में 3 दिन से बारिश ने बढ़ाई परेशानी, पुलिया बह जाने से हवा में लटकी रेलवे लाइन

बारिश के कारण शाहगढ़ और संडई हाल्ट के बीच बनाई गई पुलिया बह गई और रेलवे ट्रैक हवा में लटक गया. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक शाहजहांपुर और बरेली की तरफ ट्रेनों का संचालन सुचारु है.
 

UP Monsoon : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते खेतों और गांव गलियों के कई स्थानों पर पानी भर गया है. इसी प्रकार से पीलीभीत में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण तेज पानी के बहाव से शाहगढ़-संडई रेलवे स्टेशन के बीच बनी पुलिया पानी में बह गई. रेलवे ट्रैक हवा में लटक गया.

बता दें कि पीलीभीत में लगातार हो रही बारिश के बाद खेत खलियान पानी से भर गए हैं. इस रेलवे ट्रैक पर बनी इस पुलिया के बाहर जाने के कारण पीलीभीत से मैलानी के बीच ट्रेनों का संचालन विधिवत शुरू नहीं हो पाया है. इसे दो दिन पहले ही पीलीभीत और मैलानी के बीच ट्रेनों के संचालन करवाने के लिए समय सारणी जारी कर दी गई थी. परंतु उससे पहले बारिश के कारण शाहगढ़ और संडई हाल्ट के बीच बनाई गई पुलिया बह गई और रेलवे ट्रैक हवा में लटक गया. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक शाहजहांपुर और बरेली की तरफ ट्रेनों का संचालन सुचारु है.

टनकपुर-पीलीभीत रूट की ट्रेन स्थगित

इस पुलिया का निर्माण कुछ ही महीने पहले किया गया था. पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने और सही कार्य ना करने की वजह से ऐसा हुआ बताया जा रहा है. रूट पर सभी ट्रेनों का संचालन रेलवे प्रशासन द्वारा फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा खटीमा पुल पर पानी का जलस्तर बढ़ने से टनकपुर-पीलीभीत रूट की भी ट्रेन स्थगित की गई है.

आपको बता दे कि पहाड़ों पर लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. जिसके चलते बनवसा बैराज से चार पांच लाख क्यूसेक और ड्यूनी डेम से 41000 क्यूसेक पानी देवहा नदी में छोड़ना पड़ा है. जिसकी वजह से पीलीभीत जिले में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. माधोटांडा और हजारा थाना क्षेत्र के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिसकी वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.