उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 24 से 26 जून को बारिश, राज्य में लू की हुई छुट्टी

प्रदेश में फिलहाल कहीं भी लू जैसी स्थिति नजर नहीं आ रही है. मौसम में बदलती परिस्थितियों को देखते हुए. अगले कुछ दिनों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.
 

UP Rain : उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून से पहले बारिश से राहत मिल रही है. शनिवार को भी कई जिलों में बरसात हुई. राज्य में अब तक सर्वाधिक बारिश 27.3 मिमी. बांदा में दर्ज की गई है. मानसून से पहले हुई बरसात की वजह से प्रदेश में आम जनता को कहीं भी लू का सामना नहीं करना पड़ा. परंतु अब 25 जून तक कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है. मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों में मानसून आगमन के आसार है. इसी को देखते हुए पूर्वांचल के कई जिलों में 24 से 26 जून के बीच भारी बारिश होने की संभावना है.

प्रदेश में फिलहाल कहीं भी लू जैसी स्थिति नजर नहीं आ रही है. मौसम में बदलती परिस्थितियों को देखते हुए. अगले कुछ दिनों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. जिससे किसानों की फसलों में फायदा मिलेगा. किसान धान की बुवाई कर रहे हैं. इस फसल में अच्छी बारिश के कारण किसानों को ज्यादा पैदावार मिलती है. वही बारिश को लेकर है कई जिलों में अलर्ट जारी किया हुआ है. आगामी कुछ दिनों में धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है.

इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंट, एटा, महाराजगंज सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, फर्रुखाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, कुशीनगर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबाद, झांसी, ललितपुर और आसपास के हिस्सों में भी बारिश देखने को मिल सकती है.