सिरसा और डबवाली में सुबह उमड़ी काली घटाएं, बारिश और तेज हवाओं ने दी गर्मी से राहत

हरियाणा में चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के ऐलनाबाद, नाथूसरी चोपटा, रानियां, सिरसा, डबवाली में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया था.
 
सिरसा : हरियाणा के कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश का लेकर अलर्ट जारी किया गया था. जिसके चलते सिरसा, डबवाली, फतेहाबाद, अंबाला और पंचकूला इत्यादि कई जिलों में बारिश देखने को मिली. वही हरियाणा से सटे हुए पंजाब के जिलों फरीदकोट, बठिंडा, मुक्तसर में भी आज सुबह मौसम बदलने के साथ काली घटाओं के आने से तेज बारिश हुई. 

हरियाणा में चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के ऐलनाबाद, नाथूसरी चोपटा, रानियां, सिरसा, डबवाली में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया था. इसके बाद सुबह से ही सिरसा में काली घटाएं छा गई और बारिश हुई. सिरसा के कुछ ऐसे इलाके बचे हुए थे जहां पर अब तक बारिश नहीं हुई थी वहां आज सुबह बारिश देखने को मिली. किसान पिछले कुछ दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे थे. क्योंकि गर्मी में कॉटन की फसल की बुवाई ना होने के कारण वह ग्वार की बुवाई की तैयारी में है.

फ्लैश फ्लड का अलर्ट

साथ ही पंजाब में शुक्रवार और शनिवार को हुई बारिश के बाद तापमान में चार डिग्री के आसपास कमी देखने को मिल रही है. उधर हिमाचल में भी अब मानसून ने तेजी पकड़ ली है. मौसम विभाग की ओर से हिमाचल के 6 जिलों में आज फ्लैश फ्लड का अलर्ट जारी है. इसी को ध्यान में रखते हुए आसपास के लोगों और यहां आने वाले पर्यटकों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है और यह कहा गया है कि वे नदी और नालों के पास ना जाए. यह चेतावनी मंडी, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर, इत्यादि जिलों में दी गई है.

सुबह हुई बारिश के बाद सिरसा डबवाली में मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से छुटकारा मिला. उधर पंजाब के मुक्तसर में आधे घंटे की हुई बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया. डबवाली में तेज बारिश के बाद बस स्टैंड के कुछ हिस्सों में पानी भर गया. सिरसा जिला के आसपास के गांव में भी बारिश हुई. प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और बारिश होने के आसार बने हुए हैं.