हरियाणा के 4 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, मानसून पड़ गया सुस्त

इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने और हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. 18 जिलों में गर्मी के चलते आज तापमान में बढ़ोतरी होगी
 
Haryana Monsoon : हरियाणा में मानसून सुस्त पड़ गया है. कई दिनों में अगले तीन दिनों तक तापमान बढ़ने का अनुमान है. परंतु प्रदेश के चार जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. तीन चार जिलों में मौसम बदलने के साथ-साथ हवाएं भी बह सकती है. हरियाणा में मानसून का सुस्त पड़ना हवाओं की दिशा बदलने के कारण हुआ है. कई जिलों में आज तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है और लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं. इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने और हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. 18 जिलों में गर्मी के चलते आज तापमान में बढ़ोतरी होगी. जिससे उमस भरी गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है. दिन का तापमान बढ़ने से रात के तापमान में भी थोड़ी गर्मी बन सकती है. 12 जुलाई के बाद मौसम में परिवर्तन आने की संभावना है.

बढ़ेगा तापमान 

हरियाणा में आज से मानसून की गतिविधियों में कमी आने के बाद भी चार जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ के अनुसार 12 जुलाई तक हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील रहने के आसार है. प्रदेश में अब कुछ दिन दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय नहीं होगा. 9 से 11 जुलाई तक प्रदेश में तापमान बढ़ सकता है. 12 जुलाई के बाद फिर से मानसून सक्रिय हो सकता है.