Noida में इस बेस्ट लोकेशन के पास प्लॉट ख़रीद का मौका, जानिए क़ीमत और रजिस्ट्रेशन समेत सबकुछ

Noida Jewar Airport :उत्तर प्रदेश के नोएडा में घर खरीदने वालों की हुई मौज, यीडा दे रही अपनी स्कीम में सस्ते घर, नोएडा के इस इलाके में घर खरीदने पर घर की खिड़की से नजर आएगी उड़ती हुई फ्लाइट।

 

Plot Near Jewar Airport : उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का अच्छा मौका, एयरपोर्ट के पास घर खरीदने वालों का सपना होगा सरकार, उत्तर प्रदेश में यमुना विकास प्राधिकरण अपने इस स्कीम में लोगों को देगी घर और प्लांट, यमुना विकास प्राधिकरण की स्कीम में घरों का आवंटन लकी ड्रा के जरिए किया जाएगा।

आजकल हर कोई लोग प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए अच्छे विकल्प देखता रहता है, उन लोगों के लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने निकली है अनोखी स्कीम, अपनी स्कीम में यीड़ा ने जेवर एयरपोर्ट के पास सेक्टर 16, 18, 20, 22 डी मैं अलग-अलग श्रेणी के तकरीबन 361 भूखंडो आवासीय योजना निकली है, यमुना विकास प्राधिकरण की इस योजना का जल्द से उठाएं लाभ, जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का लपक ले मौका, बिना किसी समय गंवाए आज ही खरीद ले घर।

उत्तर प्रदेश में जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना विकास प्राधिकरण की घर आवंटन की इस योजना की शुरुआत कर दी गई है, कोई भी इच्छुक व्यक्ति 5 अगस्त तक यीड़ा की इस परियोजना में  पंजीकरण कर सकता है, उत्तर प्रदेश के नोएडा में यीड़ा के इन सेक्टर में घर खरीदने पर  घर की छत और खिड़की से उड़ती हुई फ्लाइट फ्लाइट का नजारा देखने का मिलेगा, यह सेक्टर है एयरपोर्ट के बिल्कुल नजदीक, यहां पर लोग घर या प्लाट खरीद कर चला सकते हैं अपना व्यवसाय।

यमुना विकास प्राधिकरण की इस योजना में प्रत्येक श्रेणी में प्लांट के क्षेत्रफल के आधार पर रजिस्ट्रेशन फीस तय की गई है, यह सभी प्लांट और घर एयरपोर्ट तथा फिल्म सिटी के बिल्कुल नजदीक है, पंजीकरण करने वाले व्यक्ति को 25,900 रुपए प्रति वर्ग के हिसाब से देने होंगे, 60 दिन में घर खरीदने वाले व्यक्ति को रकम का भुगतान करना होगा।

किसानों को मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश में नोएडा विकास प्राधिकरण कि इसपरियोजना से इलाके के किसान होंगे मालामाल, विकास प्राधिकरण की इस परियोजना से किसानों को मिलेगा 17.5 प्रतिशत लाभ, 63 प्लांट किसानों के लिए आरक्षित रहेंगे, यमुना विकास प्राधिकरण में पहले भी किसानों से जमीन अधिग्रहण कर दिया है काफी अच्छा मुनाफा।

एयरपोर्ट पर दिसंबर में उड़ेगी फ्लाइट

उत्तर प्रदेश के नोएडा में जेवर एयरपोर्ट में इसी वर्ष दिसंबर तक फ्लाइट्स की उड़ाने शुरू करने की पूरी तैयारी है, इसके अलावा फिल्म सिटी का भी निर्माण 6 महीने के अंदर शुरू कर दिया जाएगा, यीड़ा तीन चार सेक्टरों की एयरपोर्ट और फिल्म सिटी से दूरी सिर्फ 10 किलोमीटर से कम है, योजना के तहत 120 से लेकर  4 हजार वर्ग मीटर तक के प्लाट है।

60 दिनों में पूरा भुगतान करना होगा

योजना के तहत 20 सितंबर को ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी होगी। ड्रॉ के माध्यम से, जिसका नाम पर्ची में निकलेगा, प्लॉट उसी को आवंटित कर दिया जाएगा। आवंटी को 60 दिनों में पूरा भुगतान करना होगा। 61वें दिन से जुर्माना लगना शुरू हो जाएगा। वहीं 10 प्रतिशत ईएमडी (अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट) रखी गई है, यानि आवेदन करते समय प्लॉट की कीमत का 10 प्रतिशत पैसा जमा करना होगा।

ड्रॉ में नाम न आने पर रकम वापस मिलेगी

जिन लोगों का नाम ड्रॉ में नहीं आएगा, एक महीने के अंदर उनका पैसा प्राधिकरण उनके खाते में वापस कर देगा। जिनके पास पैसे नहीं हैं, वे बैंक से लोन लेकर भी ईएमडी राशि जमा कर सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक इस स्कीम में ईएमडी राशि के लिए लोन कर रहा है। इन सेक्टरों में हर प्रकार की सुविधा देने का काम प्राधिकरण करेगा।