उत्तर प्रदेश के इस जिले में 70 करोड़ से फोरलेन बनेगा 4.6 किलोमीटर का बायपास

UP News : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक और टू लेन सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। इस टू लेन सड़क को पीडब्ल्यूडी ने साल 2019 में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन किया था। इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है और प्रशासन को भेज दिया गया है। 
 
 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बरेली में पीलीभीत बायपास को अब फोरलेन बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। पीलीभीत बायपास को बैरियर 2 से बड़ा बाईपास तक फोरलेन बनाया जाएगा। इस टू लेन सड़क को 70 करोड रुपए के लागत से फोरलेन किया जाएगा। इससे टू लेन सड़क को फोरलेन बन जाने के बाद आने जाने वाले मुसाफिरों का सफर काफी ज्यादा आसान हो जाएगा.

लोगों को होती हैं असुविधा

वर्तमान में बड़ा बाइपास से बैरियर टू तक सड़क टूलेन है। लोगों को इससे बहुत असुविधा हो रही है। 2019 में, PWD ने इस सड़क को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को सौंप दिया। PWD ने पहले ही 11.6 किलोमीटर (सेटेलाइट तिराहे से बैरियर टू पुलिस चौकी तक) की सड़क को फोरलेन कर दिया है। अभी भी 4.6 किलोमीटर बैरियर टू से बड़ा बाइपास तक सड़क टूलेन है।। इस सड़क को फोरलेन किया जाएगा। सड़क चौड़ी होगी और सुंदर होगी। मंडलायुक्त की बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के बाद इसे शासन को भेजा जाएगा। फोरलेन होने से चालकों को बहुत राहत मिलेगी।

फोरलेन का प्रस्ताव भेजा गया 

2022 में पीडब्ल्यूडी ने फोरलेन प्रस्ताव भेजा था। इसके लिए भी बजट मंजूर हुआ था, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने इसे सिक्सलेन करने के लिए फिर से 301 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा। दोनों प्रस्तावों को इसके बाद सरकार ने मंजूरी नहीं दी। इसलिए अभी तक सड़क टूलेन ही रह गई। पीलीभीत बाइपास के 4.6 किलोमीटर भाग को फोरलेन करने का प्रस्ताव बनाया गया है। बजट जारी होने और सरकार की मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू होगा।