रिंग रोड़ नही अब इस शहर के चारों तरफ बिछेगी नई रेलवे लाइन, ट्रेन से लोग जा पाएंगे ऑफिस, गजब की प्लानिंग

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री वी सोमन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि बेंगलुरु शहर के चारों ओर सर्कुलर रेल नेटवर्क बनाने वाले हैं। इस योजना को शुरू करने के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। करीबन 23000 करोड़ रुपए के खर्चे से 287 किलोमीटर का ट्रैक बिछाया जाएगा और ट्रेन चलाई जाएगी।
 

Bengaluru Traffic Jam : देश के बड़े शहरों में लोगों को ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए रिंग रोड बनाए जा रहे हैं। लेकिन ट्रैफिक जाम से बदनाम देश के ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां शहर के चारों तरफ रेलवे लाइन बिछाई जाएगी। भारतीय रेलवे ने लोगों को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए बड़ा मास्टर प्लान बनाया है। जल्द ही शहर के चारों तरफ रेलवे लाइन बिछाने का काम शुरू होने वाला है। शहर से बाहर की तरफ रहने वाले लोगों को इससे बड़ा फायदा मिलने वाला है। सड़कों से ट्रैफिक जाम कम होगा और लोगों को आने-जाने में आसानी होगी।

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री वी सोमन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि बेंगलुरु शहर के चारों ओर सर्कुलर रेल नेटवर्क बनाने वाले हैं। इस योजना को शुरू करने के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। करीबन 23000 करोड़ रुपए के खर्चे से 287 किलोमीटर का ट्रैक बिछाया जाएगा और ट्रेन चलाई जाएगी। इसे देश का सबसे बड़ा सर्कुलर नेटवर्क माना जा रहा है।

इन लोगों को मिलेगा तगड़ा फायदा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सर्कुलर रेल नेटवर्क बनने के बाद लोकल ट्रेन को बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ-साथ बैंगलोर के सड़कों से ट्रैफिक जाम भी कम होगा और लोगों को राहत की सांस मिलेगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस सर्कुलर नेटवर्क के बनने के बाद बैंगलोर सिटी से ट्रैफिक जाम काफी कम हो जाएगा।

कहां कहां चलेगी ट्रेन

रेलवे द्वारा बनाई गई डिटेल रिपोर्ट के मुताबिक नीडवाना, दोद्दबल्लापुर, देवनहल्ली, मालूर, हेलालीज, सोलूर और नीदवंदा तक लोकल ट्रेन को चलाया जाएगा। दक्षिणी पश्चिमी रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि लोकेशन का फाइनल सर्वे करीबन पूरा किया जा चुका है और जल्द ही रेलवे बोर्ड को इसकी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।