NHAI : पेट्रोल पंप के लिए एनओसी जारी करने की मांगी रिश्वत, सीबीआई ने किया केस दर्ज

Uttar Pradesh News :राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दो अधिकारियों पर सीबीआई आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज करने वाली है।
 

Uttar Pradesh News : राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दो अधिकारियों पर सीबीआई आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज करने वाली है। सीबीआई ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के गोरखपुर प्रबंधक विजेंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

उनके घर से कई जरूरी दस्तावेजों के साथ-साथ साढे तीन लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दो अधिकारियों ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए एनओसी जारी करने के बदले डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। 

दूसरी और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी वाराणसी के प्रबंधक जयप्रताप सिंह चौहान के ठिकानों पर भी छापेमारी के दौरान कई जरूरी दस्तावेज खंगाले गए। जांच के दौरान पता चल रहा है कि विजेंद्र सिंह, जय प्रताप और संविदा पर तैनात निजी कार्यालय सहायक मुकेश कुमार के साथ मिलकर सिंडिकेट बनाकर पेट्रोल पंप कारोबारी से वसूली की जा रही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर एनओसी जारी करने से संबंधित कई तरह की फाइलें उनके घर से जब्त की गई है। 

सीबीआई के अधिकारियों द्वारा इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। सीबीआई ने दोनों अधिकारियों के कार्यकाल में जारी हुए एनओसी की जानकारी जुटाने के बाद उनकी जांच भी की जाएगी। 

मिली जानकारी अनुसार बता दें कि कुशीनगर के तमकुहीराज निवासी धनंजय राय ने राजधानी स्थित सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि गोरखपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कार्यालय के प्रबंधक विजेंद्र सिंह उनसे एनओसी जारी करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद बुधवार रात को सीबीआई ने विजेंद्र सिंह को 50000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। पूछताछ के दौरान वाराणसी के प्रबंधक जय प्रताप सिंह और निजी सहायक मुकेश कुमार की भी भूमिका सामने आई। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।