उत्तर प्रदेश के 60 से ज्यादा जिलों में रिमझिम बारिश, राज्य में सभी जगह फैला मानसून

बारिश के दौरान तापमान भी सामान्य से नीचे रहने का अनुमान है. इन दिनों लखनऊ में हुई झमाझम बारिश से दिन का तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस और रात्रि का तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच पा रहा है.
 

UP Monsoon : उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बीते दो से तीन दिनों के अंदर रिमझिम बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है. अब वर्तमान समय की बात करें तो गोरखपुर समेत इसके आसपास के 65 जिलों में जुलाई के महीने में सामान्य से ज्यादा बारिश होने के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 से 5 दिनों के दौरान रुक रुक कर बारिश जारी रहेगी.

बारिश के दौरान तापमान भी सामान्य से नीचे रहने का अनुमान है. इन दिनों लखनऊ में हुई झमाझम बारिश से दिन का तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस और रात्रि का तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच पा रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में मानसून अब पूरे तरीके से फैल चुका है.

ऐसे में अगले कई दिनों तक प्रदेश में बादलवाई छाने के साथ-साथ बारिश का दौर जारी रहेगा. गुरुवार को 35 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा लखनऊ समेत 60 से ज्यादा जिलों में बिजली चमकने बादल गरजने के साथ माध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

तेज बारिश होने की चेतावनी

पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, औरेया, इटावा, फिरोजाबाद, आगरा, अंबेडकर नगर, अयोध्या, सुल्तानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखीमपुर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, कुशीनगर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बलिया, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर और गाजीपुर के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.