SUV कार की कीमत में सिर्फ 1 पीस बिस्किट! क्या है इतना महंगा होने की वजह

Viral on Social Media : अगर आप बाजार में बिस्किट खरीदने जाते हैं तो आपको ₹10 में 5 या 10 पीस वाला बिस्कुट का पैकेट मिल जाता है। परंतु आज हम दुनिया के ऐसे बिस्किट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत का अनुमान लगाना भी मुश्किल है।

 

Sabse Mehnga Biscuit : अगर आप बाजार में बिस्किट खरीदने जाते हैं तो आपको ₹10 में 5 या 10 पीस वाला बिस्कुट का पैकेट मिल जाता है। परंतु आज हम दुनिया के ऐसे बिस्किट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत का अनुमान लगाना भी मुश्किल है। चलिए जानते हैं, दुनिया के सबसे महंगे बिस्किट में क्या कुछ खास है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2015 के अक्टूबर महीने में एक बिस्किट की नीलामी हुई थी। नीलामी के समय इस बिस्किट की कीमत 15000 पाउंड यानी भारत के हिसाब से 15 लाख रुपए लगी थी। इस बिस्किट के इतना महंगा होने की सबसे बड़ी वजह है, कि ये अकेला बिस्किट टाइटेनिक में सुरक्षित मिला था। स्पिलर्स एंड बेकर्स दोबारा बनाए गए इस पायलट क्रैकर बिस्किट को टाइटैनिक की एक सेफ वोट में पाया गया। यही सबसे बड़ी वजह है, कि इसकी कीमत 15000 पाउंड पहुंच गई। 

किसने खरीदा महंगा बिस्कुट 

इस बिस्किट को गरीब देश के एक अधिकारी ने खरीदा था। इस बिस्किट को एक कपल जेम्स और मबल फेनविक ने बचाकर रखा हुआ था।  दरअसल टाइटेनिक में बच्चे लोगों को सुरक्षित लाने के लिए आरएमएस करपेठिया शिप को बुलाया गया था। शिव में मौजूद कपल ने इस बिस्किट को उठा लिया और इस कोडक फिल्म के लिफाफे में सुरक्षित रख लिया था। इस बिस्किट के साथ उस कपल ने कुछ फोटोस के नेगेटिव भी सुरक्षित रख रखे थे।