IRCTC लेकर आया सस्ता पैकेज, हरिद्वार से अयोध्या धाम तक के दर्शन, वाराणसी और प्रयागराज घूमने का मौका

ITRC Tour Package :भारतीय रेलवे लोगों के लिए कोई ना कोई टूर पैकेज लेकर आता रहता है, हरिद्वार से लेकर प्रयागराज धाम की यात्रा करने वालों के लिए आइटीआरसी लेकर आया शानदार टूर पैकेज, आईए जानते हैं किराया और बुकिंग की डिटेल।

 

Indian Railway Tour Package : भारतीय रेलवे अपने यात्रीगण के लिए एक से एक बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाता है, यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए भारत की हर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बढ़िया सुविधा दी जाती है, भारतीय रेलवे का उपक्रम आइटीआरसी देश-विदेश से लेकर अलग-अलग  धार्मिक स्थान के टूर पैकेज लेकर आता रहता है, इसी बीच ITRC द्वारा पठानकोट से स्पेशल ट्रेन से अलग-अलग धार्मिक स्थान के दर्शन कराए जाएंगे। आइटीआरसी के इस टूर पैकेज में आपको उत्तर प्रदेश में हरिद्वार, ऋषिकेश, वाराणसी, और प्रयागराज धाम, की सैर करवाई जाएगी।

उपक्रम आइटीआरसी का यह पैकेज 8 दिन और 7 रातों का है, स्टोर पैकेज में आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा करने का अवसर मिलेगा, इस पैकेज के लिए बुकिंग यात्री भारतीय रेलवे की आइटीआरसी की वेबसाइट irtctourism. Com पर जाकर कर सकते हैं, रेलवे की स्पेशल ट्रेन में 780 लेते हैं  जिनमें से 300 सीट स्टैंडर्ड कैटेगरी में है और कंफर्ट कैटेगरी में 400 सीटे है।

टूर की खास बात

टूर पैकेज का नाम- Ayodhya Dham Yatra (NZBG38)
कितने दिन की होगी यात्रा- 7 रात और 8 दिन
चलने की दिनाकं - 5 जुलाई, 2024
ट्रैवल मोड- ट्रेन
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन- पठानकोट, जालंधर सिटी, लुधियान, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरूक्षेत्र, करनाल और पानीपत

कितना करना होगा भुगतान

रेल्वे के इस टूर पैकेज के लिए टैरिफ पैसेंजर द्वारा चुनी गई कैटेगरी के मुताबिक अलग-अलग होगा. पैकेज की शुरुआत 18,520 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. अगर आप कंफर्ट कैटेगरी में डबल/ट्रिपल शेयरिंग पर बुकिंग करते हैं तो आपके इसके लिए 22,240 रुपये देने होंगे. स्टैंडर्ड कैटेगरी में डबल/ट्रिपल शेयरिंग पर एक व्यक्ति का किराया 18,520 रुपये रखा गया है.

कहां-कहां के डेस्टिनेशन कवर

हरिद्वार में : मां मनसा देवी मंदिर, हर की पौड़ी, गंगा आरती
ऋषिकेश में : श्री नीलकंठ महादेव मंदिर, राम झूला, लक्ष्मण झूला
वाराणसी में : सारनाथ मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती
अयोध्या धाम में : श्री राम जन्मभूमि मंदिर, श्री हनुमान गढ़ी मंदिर, सरयू घाट आरती
प्रयागराज में : त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर