लखनऊ में 66.87 करोड़ से चकाचक होगी ये कई सड़कें, नालियां बनेगी, डिवाइडर भी चमकेगें

शहर में बीकेटी, लखनऊ पश्चिम, लखनऊ मध्य, सरोजिनी नगर, लखनऊ उत्तर, लखनऊ पूर्व, कैंट और मोहनालाल गंज विधानसभा क्षेत्र की 129 सड़कों की हालत खराब है.
 

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कई सड़कों की मरम्मत और नालियों की मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा. जिससे राहगीरों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि लखनऊ में 66 करोड रुपए खर्च करके सड़कों का सुधार होगा. सड़कों के दोनों तरफ फुटपाथ पर टाइल लगाई जाएगी और नालियों का भी निर्माण करवाया जाएगा. साथ ही वाहन चालकों के लिए साइन बोर्ड और डिवाइडर की रंगाई पुताई से सड़कों का सौंदर्यकरण होगा. पीडब्ल्यूडी द्वारा इन कार्यों को लेकर वर्ष 2024-25 प्लानिंग की है. शासन की तरफ से मंजूरी मिल जाने के बाद इन निर्माण कार्यों को शुरू करवा दिया जाएगा.

बता दें कि लखनऊ में 129 सड़कों की हालत खराब है. जिसके चलते यहां आने जाने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. शहर में बीकेटी, लखनऊ पश्चिम, लखनऊ मध्य, सरोजिनी नगर, लखनऊ उत्तर, लखनऊ पूर्व, कैंट और मोहनालाल गंज विधानसभा क्षेत्र की 129 सड़कों की हालत खराब है. शासन की तरफ से मिले निर्देश को लेकर पीडब्ल्यूडी ने 66 करोड़ 87 लाख रुपए कार्य योजना बना ली है. जिसमें मामा चौराहा से केंद्रीय विद्यालय होते हुए रिंग रोड तक नाली, फुटपाथ और डिवाइडर इत्यादि की मरम्मत भी की जाएगी. वहीं मडियांव से लेकर पक्का पुल तक डिवाइडर, रेलिंग की मरम्मत और रंग इत्यादि का काम, लक्ष्मणपुर जुगली मार्ग पर इंटरलॉक की मरम्मत की जाएगी और राजेंद्र नगर कॉलोनी में भी मरम्मत के कार्य होंगे.

यह सड़के होगी चकाचक, 

गोमती नगर विराम खंड 5 रेलवे क्रॉसिंग से खरगापुर होते हुए मलेशमऊ मार्ग पर इंटरलॉकिंग टाइल का कार्य किया जाएगा.

खरगापुर रोड से कौशलपुरी कॉलोनी से गडरिया पूर्व मार्ग पर टाइल का कार्य होगा.

नयापूर्वा से दौदामऊ मार्ग की मरम्मत की जाएगी. 

मीराबाई मार्ग पर बने फुटपाथ की मरम्मत का कार्य होगा.

लखनऊ से सुल्तानपुर मार्ग से लोधपूर्वा मार्ग की मरम्मत की जाएगी.

कृष्णा नगर से तालकटोरा मार्ग पर दोनों तरफ टाइल लगाने का कार्य होगा.

गौतम पाली मार्ग के किनारे फुटपाथ की मरम्मत की जाएगी.

इंदिरा नगर सेक्टर 4 मार्ग पर इंटरलॉकिंग टाइल लगेगी.  

हुसडिया से हैनीमैन चौराहा तक फुटपाथ की मरम्मत होगी.