Haryana Top Big Breaking News : हरियाणा के विभिन्न जिलों की 10 ताज़ा खबरें

latest haryana news in hindi
 

Haryana Latest Samachar - कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी दी है। सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। अभी तक कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ की प्रभारी थीं वहीं  शैलजा को अब उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है।वहीं रणदीप सिंह सूरजेवाल को अब कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है

- भूपेंद्र हुड्डा ने 10 साल में केवल 700 रुपए बुढ़ापा पेंशन बढ़ाई, हमने 4 साल में ही 1000 रुपए की बढ़ोतरी की: दिग्विजय चौटाला

- रेवाड़ी : जिला फास्ट ट्रैक कोर्ट के अतिरिक्ति सत्र न्यायाधीश लोकेश गुप्ता की अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग लडक़ी से दुष्कर्म करने के आरोपी को दोषी ठहराए जाने के बाद 10 साल कैद की सजा सुनाई है। पीडि़ता को एक लाख रुपये का मुआवजा देने के आदेश भी दिए गए हैं।

- गुड़गांव, : जयपुर- दिल्ली हाइवे पर एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

- इंडियन रेसलिंग फेडरेशन (WFI) को लेकर हरियाणा की ओलिंपियन रेसलर साक्षी मलिक ने अब जूनियर नेशनल मुकाबले गोंडा में करवाने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा - मैंने कुश्ती छोड़ दी है पर कल रात से परेशान हूँ वे जूनियर महिला पहलवान क्या करें जो मुझे फ़ोन करके बता रही हैं कि दीदी इस 28 तारीख़ से जूनियर नेशनल होने हैं और वो नयी कुश्ती फेडरेशन ने नन्दनी नगर गोंडा में करवाने का फ़ैसला लिया है। गोंडा बृजभूषण का इलाक़ा है।

- गुडग़ांव : शनिवार को जिले में 2 और कोरोना के मामले सामने आए। इसी के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या बढकर 4 हो गई। अधिकारियों की मानें तो संक्रमित दोनो मरीजों में ट्रेवल हिस्ट्री पाई गई है। जिसमें एक 36 साल का पुरूष है जबकि दूसरा 32 साल की महिला है। दोनों ही इंडोनेशिया से वापस लौटे थे जो कि जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए।

- अंबाला पुलिस ने मोटरसाइकिल लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों से 8 मोटरसाइकिल बरामद की है। DSP हेडक्वार्टर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह मोटरसाइकिल सवारो पर लठ से हमला कर लूट की

- हरियाणा में ठंड के साथ कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। हिसार का बालसमंद 5.3 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा दर्ज किया गया। वहीं घना कोहरे की वजह से हिसार और सिरसा में 20 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगले दो दिन राज्य हरियाणा के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

- हरियाणा के इन 8 जिलों को मिलेंगे 100 बिस्तरीय एमसीएच, विज ने विधानसभा में दी जानकारी , जिनमें पंचकूला, पानीपत, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल, नन्हड (नूंह), कैथल और सिरसा शामिल है।

- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मौजूदा गठबंधन सरकार में साल 2019 से लेकर अब तक आबकारी विभाग द्वारा लगाए गए जुर्माने के मात्र दो करोड़ रुपए ही बकाया है जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार के दस साल के कार्यकाल के दौरान की सैकड़ों करोड़ रुपये की पैनल्टीज बकाया हैं।

ये पढ़ें : Vastu Tips : कर्ज से पाना चाहते हो छुटकारा, तो अपनाए ये वास्तु उपाय