Haryana में कर्मचारियों की सैलरी में हुई 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी, सीएम नायब सैनी की बड़ी घोषणा

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्य कर रहे सभी विभिन्न वर्गों के कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर बीते दिन रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी से चंडीगढ़ में मुलाकात की थी.
 

8% Increase In HKRN Salary : हरियाणा में कौशल रोजगार निगम ( HKRN ) के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ऐलान किया है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पार्ट वन, पार्ट 2 और पार्ट 3 के कर्मचारियों के वेतन में 8% सैलरी की बढ़ोतरी की गई है. HKRN कर्मचारियों की बढ़ाई हुई सैलरी 1 जुलाई से लागू हो जाएगी. जानकारी बता दें कि हरियाणा में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के लगभग 1.8 लाख कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं. कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने को लेकर पिछले दिनों यह अंदेशा लगाया जा रहा था. जिसका आज सीएम लाइव सैनी ने ऐलान कर दिया है.

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्य कर रहे सभी विभिन्न वर्गों के कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर बीते दिन रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी से चंडीगढ़ में मुलाकात की थी. माली, सेवादार, ड्राइवर, क्लर्क, वेटर और अन्य श्रेणियां में तैनात कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री से मांगों को लेकर मुलाकात की. कर्मचारियों एक मुख्य मांग यह भी है कि सरकार द्वारा बनाई गई पॉलिसी के अनुसार उन्हें पक्का किया जाए.

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के अंतर्गत लगे कर्मचारियों को सीएम मनोहर लाल भी 2023 एक बार सौगात दे चुके हैं. साल 2023 में सरकार की तरफ से उनकी सैलरी में 10 से 20% की बढ़ोतरी की गई थी. उसे दौरान थर्ड लेवल में 10 साल के अनुभव वाले व्यक्ति को मिलने वाली तनख्वाह 20,700 तक कर दी गई थी. इसके साथ ही 10 साल के अनुभव वाले व्यक्ति की सेकंड लेवल की नौकरी की सैलरी का बेस रेट 22000 और फर्स्ट लेवल का 18000 रुपए किया गया था.