Delhi में रातों में इन जगहों पर मिलता हैं बेहद सस्ते रेटों पर सामान, हर पसंद की चीज मिलेगी आपको

हम आज आपको दिल्ली के कुछ ऐसे मार्केटों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप दिन में भी शॉपिंग कर सकते हैं. अगर आप भी शौपिंग करने के शौकीन हैं, तो यह खबर आपके लिए है। रात में ये स्थान पूरी तरह से खुले रहते हैं, जिससे आप 50 रुपये से लेकर 100 रुपये में अच्छी चीजें खरीद सकते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानें।
 

Saral Kisan : अगर आप सुकून से रात को शॉपिंग करना पसंद करते हैंइसलिए आप मंगल बाजार भी जा सकते हैं।लक्ष्मी नगर में ये बाजार हैं।कपड़े, जंक ज्वेलरी, जूते-चप्पल सब कुछ यहाँ से खरीदकर ले जा सकते हैं। ये अच्छी बात है। ये बाजार देर रात तक खुले रहते हैं। आप यहां कुछ खरीदकर घर जा सकते हैं अगर आप ऑफिस से लेट जा रहे हैं।यहाँ त्योहारों पर भी अच्छी कीमतें मिलती हैं।

यह नाइट मार्केट वेस्ट दिल्ली के रघुवीर नगर में लगता है. इसे घोड़ा मंडी मार्केट कहा जाता है. इस मार्केट की सबसे खास बात यह है कि यहां लोग शॉपिंग करने सुबह होने से पहले ही आते हैं. जब आप सो रहे होते हैं तो इस मार्केट में दुकानदार अपनी दुकानें सजा रहे होते हैं और भोर होते-होते ग्राहकों की बड़ी संख्या इस मार्केट में पहुंच जाती है. हालांकि, यहां ज्यादातर लोग कपड़ों की खरीदारी करने आते हैं. कपड़े से बनी तमाम चीजें यहां आपको मिल जाएंगी. देशभर के कई दुकानदार यहां थोक के भाव में भी चीजें खरीदने आते हैं. यहां आपको 10 रुपए में पैंट, 20 रुपए में साड़ी, 60 रुपए में लहंगा, 20 रुपए में स्वेटर, 120 रुपए में कोट और 1 से 5 रुपए के बीच में टीशर्ट मिल जाती है.

दिल्ली के मंडावली इलाके में बुद्ध बाजार स्थित है. इस मार्केट में आपको इंडियन, इटालियन, थाई और चाइनीज खाने के रेस्तरां और स्टॉल देखने को मिलेंगे.खाने के अलावा आप यहां से हैंडबैग, कपड़े, बोहो सामान और जूते-चप्पल आदि की खरीददारी कर सकते हैं. हालांकि सस्ते सामान के लिए आपको अच्छी बार्गेनिंग आनी चाहिए.

पहाड़गंज के लोगों को इस मार्केट के बारे में जरूर पता होगा. पहाड़गंज मार्केट में आपको भारतीय सरोंग, स्‍कार्फ, ज्‍वेलरी, किताबें और खूबसूरत बैग आदि काफी सस्ते दामों में मिल जाएंगे. सैलानियों के बीच यह मार्केट काफी फेमस है. यह बाजार भी देर रात तक खुली रहती है. आप यहां पर बार्गेनिंग कर अच्छी-खासी शॉपिंग कर सकते हैं. बता दें कि यहां पर सिर्फ 50 रुपए में भी सामान मिल जाएगा.

दिल्ली में एक मार्केट ऐसा भी है जहां 100 रुपए की चीज 20 रुपए में मिलती है.इस मार्केट का नाम है चोर बजार.इस मार्केट में चोरी के सामान के साथ नए प्रोडक्ट्स भी मिलते हैं.इनमें कपड़े, जूते से लेकर स्मार्टफोन, फोन एक्सेसरीज और इलेक्ट्रॉनिक सामान भी मिलता है.यदि आपके पास 1000 रुपए है, तो आप यहां से कई सारे आइटम खरीद सकते हैं.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 74.66 करोड़ की लागत से बनेंगी 25 सड़कें, देखें लिस्ट