मध्य प्रदेश में इन दो शहरों के बीच बनेगी फोरलेन सड़क, घट जाएगा सफर का 35 मिनट समय

Madhya Pradesh :मध्य प्रदेश में उज्जैन-इंदौर के बीच फोरलेन बनने से विकास की गति तेज होगी, जिसमें उज्जैन पीथमपुर रोड पर फतेहाबाद से हातोद होते हुए पीथमपुर तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी, जिसमें उज्जैन और पीथमपुर सीधे जुड़ जाएंगे।
 

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में उज्जैन-इंदौर के बीच फोरलेन बनने से विकास की गति तेज होगी, जिसमें उज्जैन पीथमपुर रोड पर फतेहाबाद से हातोद होते हुए पीथमपुर तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी, जिसमें उज्जैन और पीथमपुर सीधे जुड़ जाएंगे। इससे 90 मिनट का सफर महज 50 से 55 मिनट में पूरा हो जाएगा, जिससे न सिर्फ परिवहन आसान होगा बल्कि उज्जैन और पीथमपुर के बीच औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों में भी तेजी आएगी। इसकी इंदौर एयरपोर्ट से भी कनेक्टिविटी होगी। वाहन चालकों को उज्जैन से पीथमपुर जाने के लिए इंदौर से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा। उन्हें सीधा रास्ता मिल सकेगा। 

केंद्र ने इसकी मंजूरी दे दी है  जिसमें फोरलेन के आसपास होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, गोदाम आदि के अलावा निजी स्कूल और कॉलेज बनाए जा सकेंगे। वर्तमान में उज्जैन से पीथमपुर जाने के लिए करीब 90 किमी का सफर तय करना पड़ता है, जो इस मार्ग के बनने के बाद घटकर सिर्फ 57 किमी रह जाएगा, जिसमें कम समय में उज्जैन से पीथमपुर पहुंचा जा सकेगा। यह मार्ग न सिर्फ उज्जैन से पीथमपुर तक सीधा जुड़ेगा, बल्कि उज्जैन के जवासिया से देवास-बदनावर फोरलेन से भी जुड़ जाएगा। 

उज्जैन-गरोठ एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा होने के बाद यह दिल्ली-मुंबई 8 लेन एक्सप्रेस-वे से भी जुड़ जाएगा। यह मार्ग उज्जैन से पीथमपुर होते हुए उज्जैन से चिंतामन, जवासिया से देवास-बदनावर हाईवे होते हुए लेकोड़ा, तालोद, मगरखेड़ा, चिराखान, कछालिया, कांकरिया पाल, जिंदाखेड़ा, जम्बूडी सरवर गांव, हातोद, रोजडी, बोरसी, औरंगपुरा, पिपलिया आदि गांव होते हुए पीथमपुर पहुंचेगा।