Bihar को मिलेंगे 2 नए एयरपोर्ट, जल्द ही उड़ान भरेंगे विमान

Bihar News : आपको बता दें कि उत्तर बिहार के दो बंद पड़े हवाई अड्डों से उड़ान का सपना जल्दी ही साकार हो सकता है। जिन दो हवाई अड्डों को प्राथमिकता के तौर पर चालू करने का निर्णय लिया गया है, उनमें पताही (मुजफ्फरपुर) के साथ रक्सौल हवाई अड्डा भी शामिल है.

 

Saral Kisan : उत्तर बिहार के दो बंद पड़े हवाई अड्डों से उड़ान का सपना जल्दी ही साकार हो सकता है। जिन दो हवाई अड्डों को प्राथमिकता के तौर पर चालू करने का निर्णय लिया गया है, उनमें पताही (मुजफ्फरपुर) के साथ रक्सौल हवाई अड्डा भी शामिल है। बता दें कि अभी बिहार में पटना के अलावा गया और दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री हवाई यात्रा करते हैं। 

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारी कैप्टन संजय मिश्रा व अश्विनी एस ठाकरे के साथ अन्य अधिकारियों की टीम में निजी कंपनी के प्रतिनिधियों संग दोनों हवाई अड्डों से उड़ान की संभावना की जांच को लेकर अपना दो दिवसीय दौरा पूरा किया था। 

प्राधिकरण की ओर से टीम का नेतृत्व कर रहे कैप्टन संजय मिश्रा ने बताया कि पताही और रक्सौल हवाई अड्डों में दिलचस्पी दिखाने वाली कंपनी दोनों हवाई अड्डों की स्थिति से अवगत हो गई है। कंपनी के साथ मंत्रालय का अनुबंध अगस्त माह में ही पूरा हो जाएगा। उसके बाद दोनों हवाई अड्डा कंपनी को सौंप दिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार दोनों हवाई अड्डे पर आधारभूत संरचना करने से पहले दोनों जगहों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। दोनों हवाई अड्डे से सेवा की शुरुआत एक साथ शुरू करने का निर्णय मंत्रालय ने लिया है। इस सिलसिले में कागजी प्रक्रिया के साथ साथ उड़ान की संभावना की भी जांच की गई है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इन 2 जिलों तक बिछेगा 2600 किमी हाईवे का जाल, ये 13 जिलों का बिज़नेस होगा बूस्ट