लखीसराय वालों को मिला बड़ा तोहफा, चार स्टेशनों पर रुकेगी 5 ट्रेनें

Bihar Railway News :बिहार राज्य के इस जिले को भारतीय रेलवे ने दी बड़ी सौगात, बिहार के इस जिले में चार स्टेशनों पर  होगा पांच रेल गाड़ियों का ठहराव, सांसद लालन सिंह के कथित प्रयासों के बाद रेलवे द्वारा इस कार्य प्रणाली पर दिया गया ध्यान।

 

Bihar Railway : बिहार राज्य मुंगेर संसदीय इलाके के लोगों को  रेलवे ने दी बड़ी सौगात, बिहार के लखीसराय में चार स्टेशनों पर  होगा पांच ट्रेनों का ठहराव, बिहार का मुंगेर संसदीय इलाका काफी पिछड़े वर्ग में है, यहां के लोग रेलवे जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, जिसको ध्यान में देखते हुए बिहार के मुंगेर लोकसभा के सांसद ललन सिंह इलाके विकास  करने के लिए कथित प्रयास कर रहे हैं, संसद के कठिन प्रयासों से रेलवे ने दी इस इलाके में चार स्टेशनों पर पांच ट्रेनों के ठहराव की सौगात, कुछ दिन पहले रेलवे के आगे है प्रस्ताव रखा गया था जिसे रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।

बीते महीने की 20 तारीख को मुंगेर लोकसभा के सांसद ललन सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री से बैठक कर ट्रेनों के ठहराव के लिए  किया था प्रस्ताव, इसके बाद रेलवे बोर्ड ने  चार स्टेशनों पर पांच रेलगाड़िया के ठहराव की  स्वीकृति को कर दिया पास। जल्द ही रेलवे द्वारा ट्रेनों के ठहराव की तारीख की  घोषणा कर दी जाएगी, बीते दिन रेलवे बोर्ड के उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने इस कार्य के संबंध में निर्देश जारी कर दिया।

सांसद लालन सिंह के पहले प्रयास से जिले के लोगों में खुशी की लहर

सांसद शहर केंद्रीय मंत्री ललन सिंह की इस पहल से लखीसराय जिले के लोगों में खुशियों की लहर दौड़ आई है, लखीसराय जिले के लोग सांसद लालन सिंह को सोशल मीडिया के जरिए दे रहे बधाई संदेश, मुंगेर लोकसभा के सांसद ललन सिंह ने 5 फरवरी 2024 और 18 मई 2022 तथा 8 फरवरी 2024 को रेल मंत्री को पत्र लिखकर इस एवेज में चर्चा की थी।

किस ट्रेन का कहा होगा ठराव 

रेलवे मंत्री ने समस्या का समाधान करते हुए बिहार राज्य के जिले बंशीपुर स्टेशन पर गाड़ी संख्या 18621/22 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, मननपुर स्टेशन पर ट्रेन संख्या 13105/06 सियालहद बलिया एक्सप्रेस, बालू स्टेशन पर ट्रेन संख्या 13029-13030 हावड़ा मोकामा एक्सप्रेस, बाहेड़िया स्टेशन पर  गाड़ी नंबर 18181/82 टाटानगर थावे एक्सप्रेस और गाड़ी संख्या 28181-28182 टाटानगर कटिहार एक्सप्रेस ट्रेनों का दिया गया ठहराव।

बिहार के केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने संसदीय इलाके की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार के इस इलाके का संपूर्ण विकास और जनहित का काम करना उनका प्राथमिक कर्तव्य है, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने बताया कि वह बिहार के इस क्षेत्र के लिए हमेशा से  तत्पर रहेंगे, लोगों की सेवा और योजनाओं के लिए कर देंगे दिन-रात एक।