दिल्ली के पास जमीन खरीदने का बेहतरीन मौका, सस्ती कीमत पर मिलेगें सरकारी प्लॉट

दिल्ली से 50 किमी दूर सस्ते सरकारी प्लॉट नीलामी में शामिल होने वाले ग्राहकों को यूजर नेम और पासवर्ड मिलेंगे।नीलामी में भाग लेने वाले प्रत्येक ग्राहक को यूजर नेम और पासवर्ड मिलेगा।
 

Saral Kisan : हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण ने एनसीआर में संपत्ति खरीदने का लक्ष्य रखने वाले खरीददारों को नव वर्ष की शुभकामना दी है। एचपीडीए ने शहर के व्यस्त क्षेत्र में 250 प्लॉट बेचने का फैसला किया है। प्लॉट आनंद विहार, प्रीत विहार, ट्रांसपोर्ट नगर और टैक्सटाइल सेंटर में यह उपलब्ध है। 2024 में इन 250 भूखंडों को ऑनलाइन नीलामी से खरीद लिया जाएगा। भूखंड खरीदने वाले ग्राहक अपने लैपटॉप या मोबाइल फोन से घर बैठे ही भूखंड खरीद सकते हैं।

बातचीत के दौरान हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ने भूखंडों के अलावा आवासीय ग्रुप हाउसिंग, वाणिज्यिक कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्थान, शैक्षिक स्थान और दुकानों की ऑनलाइन नीलामी शुरू की है। इस नीलामी में भाग लेने के लिए अभी तक 200 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

यूजर नेम और पासवर्ड दिया जाएगा

प्राधिकरण ग्राहकों को नीलामी में भाग लेने के लिए यूजर नेम और पासवर्ड देगा। इसके माध्यम से ग्राहक प्राधिकरण द्वारा भेजा गया लिंक खोलें और नीलामी में भाग लें। भूखंडों की खरीद के लिए अपनी बोली लगाने के लिए वह अपने घर, दुकान या कार्यालय से ही ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया में शामिल हो सकेगा। आखिर में, नीलामी पूरी होने के बाद सॉफ्टवेयर एक प्रिंट आउट बनाएगा, जिसमें प्रत्येक ग्राहक की पूरी बोली की पूरी जानकारी होगी।

ऑनलाइन बोली लगाने की प्रक्रिया

आपको बता दें कि हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण ने पिछले महीने भी भूखंडों को बेचने के लिए ऑनलाइन बोली लगाने की इसी तरह की प्रक्रिया की थी। 103 आवेदकों ने अपनी-अपनी बोली लगाई, जिसमें लगभग 15 ग्राहकों ने 38.60 करोड़ रुपये की लागत से 15 भूखंड खरीदे। अब इतनी मात्रा में 250 भूखंडों की दूसरी बोली की प्रक्रिया चल रही है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया