राजस्थान में स्वायत्त शासन विभाग के इस निर्देश के बाद 7950 वार्डों में मचा हड़कंप, उधारी के पैसे से नहीं होगा काम 
 

Rajsthan News : राजस्थान में अब उधारी के पैसे से रोड में लाइटों का कार्य शुरू नहीं हो पायेगा. राजस्थान स्वायत शासन विभाग की ओर से यह आदेश जारी हुआ है. 

 

Rajasthan Health Administration Department : राजस्थान स्वास्थ्य शासन विभाग के इस निर्देश के बाद 7950 वर्णों में हड़कंप मच गया हैं. राजस्थान राजस्थान के निकाय पहले ही पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं. अब कोई भी काम शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करना जरूरी होगा कि विवाह के पास काम के लिए कितना बैंक बैलेंस बाकी है. आदेश के अनुसार अब उधारी से रोड व लाइटों का कार्य नहीं किया जाएगा।

राजस्थान स्वायत्त शासन विभाग के इस आदेश से 280 निगम, परिषद और पालिकाओं के 7950 वार्डों में खलबली मच गई है। राजस्थान के निकाय पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। अब आदेश हुआ है कि उधारी से रोड या लाइट का काम भी शुरू नहीं कर सकेंगे। 

निकायों को किसी काम की स्वीकृति, कार्यादेश जारी करने से पहले सुनिश्चित करना होगा कि उनके बैंक बैलेंस में उसके लिए पैसे है या नहीं। काम के बाद भुगतान नहीं कर पाने, कानूनी पेंच फंसने, ब्याज जुर्माना आदि की स्थिति में सीधी जिम्मेदारी निकाय के कार्यकारी अधिकारी की होगी। पहली बार है जब इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं। 

स्वायत्त शासन विभाग के अफसरों ने यह भी साफ कर दिया है कि आगे इस उम्मीद में किसी भी तरह के कार्यादेश जारी नहीं किए जाएं कि उधारी का पैसा विभाग दे देगा। निकायों को जो भी निर्धारित फंड दिया जा रहा है, उसका सदुपयोग करें। अपनी आय बढ़ाने के नए स्रोत तैयार करें।