शराब शौकीनों को लगेगा झटका, बिहार और गुजरात के बाद इस राज्य में होगी शराबबंदी

शराबबंदी के लिए सरकार ने दो तरह के प्लान बनाए हैं। अगर पूरी तरह शराबबंदी पॉसिबल नहीं हो पाई तो चरणबद्ध तरीके से शराब मुक्त करने का प्लान बनाया जाएगा। 
 
Odisha : बिहार की तर्ज पर उड़ीसा में भाजपा सरकार बनने के बाद शराब बंदी करने की योजना बनाई जा रही है। शराबबंदी के लिए सरकार ने दो तरह के प्लान बनाए हैं। अगर पूरी तरह शराबबंदी पॉसिबल नहीं हो पाई तो चरणबद्ध तरीके से शराब मुक्त करने का प्लान बनाया जाएगा। 

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने आने वाली 15 अगस्त से उड़ीसा में शराब बंदी करने का प्लान बनाया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा और दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण मंत्री नित्यानंद गोंड में बताया कि राज्य सरकार शराबबंदी की योजना बना रही है। 

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्व में होने वाले नुकसान के डर से शराब की बिक्री को बढ़ाया नहीं जा सकता। अंतर्राष्ट्रीय ड्रग डे पर उन्होंने बताया कि शराब के कारण पूरा समाज दूषित हो रहा है। कई राज्यों में सुधार के लिए शराब पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस बारे में आपका विभाग और अन्य विभागों से चर्चा करके कदम उठाया जाएगा और उड़ीसा राज्य को शराब मुक्त बनाने की कोशिश की जाएगी। 

जिस तरह बिहार गुजरात, मिजोरम और नागालैंड में शराब को प्रतिबंधित किया गया है। उसी तर्ज पर अब उड़ीसा सरकार भी कदम उठाने वाली है। इस पहल के जरिए समाज में नशे को कम करने की कोशिश की जा रही है।